Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Happy B’day: जब इस कारण रितिक रोशन पहली ही डेट पर नहीं दे पाए थे खाने का ऑर्डर

एशिया के सबसे सेक्सी मैन रितिक रोशन मंगलवार को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। वर्ष 2000 में आई फिल्म 'कहो न प्यार है' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रितिक ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बना ली। लेकिन...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: January 10, 2017 13:03 IST
Hrithik Roshan- India TV Hindi
Hrithik Roshan

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता और एशिया के सबसे सेक्सी मैन रितिक रोशन मंगलवार को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। वर्ष 2000 में आई फिल्म 'कहो न प्यार है' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रितिक ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बना ली। रितिक का जन्म एक पंजाबी परिवार में 10 जनवरी 1974 में हुआ था। दुनिया के मोस्ट हैंडसम मैन्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर चुने जाने वाले रितिक ने आज अपनी आकर्षक छवि से सभी को प्रेरित किया है। वह जितने हैंडसम दिखते हैं उतनी ही शानदार उनकी आवाज और उनका अंदाज भी है। लेकिन काफी कम लोग जानते होंगे कि अपनी जिंदगी में इस मुकाम को हासिल करने के लिए रितिक को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इन्हीं में से एक परेशानी थी उनके बात करने का तरीका।

इसे भी पढ़े:-

दरअसल रितिक को बचपन से ही अभिनय का शौक था, लेकिन इसके बीच एक बड़ी मुसीबत थी कि उन्हें हकलाने की बीमारी थी। इसके लिए उन्हें कई बार पिता राकेश रोशन से डांट भी पड़ती थी। वह रितिक को समझाते थे कि अगर उन्हें अभिनय करना है तो बिल्कुल साफ बोलना होगा।

उन्होंने कुछ समय पहले एक शो के दौरान बताया था कि शादी से पहले एक बार जब वह सुजैन खान को डेट पर लेकर गए थे, तो वहां अपनी हकलाने की बीमारी के कारण वेटर को ऑर्डर नहीं दे पाए थे। लेकिन तब सुजैन ने उनकी परेशानी समझी और उन्होंने खुद ही ऑर्डर दे दिया। इतना ही तब उन्होंने बिल भी दिया था।

रितिक ने स्पीच थैरेपी से अपनी हकलाहट पर काफी काबू पाया है। वह आज भी यह थैरेपी लेते हैं, ताकि फिल्मों में उनसे कोई गलती न हो। एक वक्त ऐसा भी था जब रितिक अपनी इस बीमारी के कारण पूरा वाक्य भी ठीक से नहीं बोल पाते थे। लेकिन कड़ी मेहनत और लगन ने उन्होंने अपनी कमजोरी पर जीत हासिल की और वह करोड़ो लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement