1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Women Achievers Awards: एक मंच पर आईं जीनत अमान, पूनम ढिल्लों, हुमा कुरैशी और सानिया मिर्जा

Women Achievers Awards: एक मंच पर आईं जीनत अमान, पूनम ढिल्लों, हुमा कुरैशी और सानिया मिर्जा

शहूर अदाकारा हेलन और जीनत अमान को पूनम ढिल्लों, उर्मिला मातोंडकर, इलियाना डीक्रूज, हुमा कुरैशी और फराह खान को सिनेमा में योगदान ने के लिए सम्मानित किया गया।

Edited by: India TV Entertainment Desk [Updated:15 Nov 2017, 1:34 PM IST]
Women Achievers Awards: एक मंच पर आईं जीनत अमान, पूनम ढिल्लों, हुमा कुरैशी और सानिया मिर्जा

नई दिल्ली: इन दिनों कई क्षेत्रों में महिलाएं खुद को साबित कर रही हैं। वहीं फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो यहां भी महिलाओं ने अभिनेत्री, निर्माता, निर्देशक, सिंगर और कई रूपों में साबित किया है कि वह किसी से कम नहीं हैं। लंबे वक्त से अभिनेत्रियां फिल्मों का एक अभिन्न हिस्सा रही हैं। हाल ही में अपने जमाने की मशहूर अदाकारा हेलन और जीनत अमान को पूनम ढिल्लों, उर्मिला मातोंडकर, इलियाना डीक्रूज, हुमा कुरैशी और कोरियोग्राफर-फिल्म निर्माता फराह खान को सिनेमा में उनके योगदान के लिए वोमेन अचीवर अवार्ड शो 'नाज' में सम्मानित किया गया। अखिल भारतीय महिला सशक्तिकरण पार्टी द्वारा हाल ही में आयोजित कार्यक्रम में अभिनेत्री नेहा धूपिया, सना खान, गायिका अलका याज्ञनिक, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और गजल गायक लता हया नागर सहित कई अन्य हस्तियों को भी सम्मानित किया गया।

इस मौके पर हेलन ने मंच पर कहा, "इतने सुंदर लोगों के सामने यह मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है। मैं आभारी हूं और सभी महिलाओं की जय-जयकार करना चाहती हूं।" जीनत 1970 और 80 के दशक में भारतीय फिल्म उद्योग का जाना-माना चेहरा थीं। उन्होंने कहा, "मैं इस शाम का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं क्योंकि यह महिलाओं के बारे में है। मुझे हमेशा से नारी होने का गर्व रहा है। मुझे भारतीय नारी होने पर गर्व है।"

इस मौके पर फराह खान ने कहा, "मैं आयोजकों की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे सम्मानित किया। मुझसे हमेशा पूछा जाता है कि मैं महिलाओं को सशक्त करने के लिए क्या करती हूं। मेरी दो बेटियां और एक बेटा है। मैं अपने बेटे को सशक्त करने की कोशिश करती हूं ताकि जब वह बड़ा हो तो महिलाओं का सम्मान करे, उन्हें अपने बराबर समझे और कभी यह ना सोचे कि वह उनसे बड़ा है।" कार्यक्रम के अंत में अलका याज्ञनिक ने प्रस्तुति दी। (‘पद्मावती’ के समर्थन में उतरे सलमान खान, भंसाली को लेकर कही ये बात)

Urmila

Urmila

Urmila

Urmila

 

You May Like