Friday, March 29, 2024
Advertisement

'पद्मावती' पर CM विजय रुपाणी का बड़ा बयान, गुजरात में भी बैन हुई फिल्म

'पद्मावती' को लेकर चल रहा अब भी जारी है। कई राज्यों में इस फिल्म पर बैन लगाया जा चुका है, वहीं 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म की रिलीज डेट भी फिलहाल टल चुकी है। लेकिन अब खबर आई है कि इस फिल्म पर गुजरात में भी ग्रहण लग चुका है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 22, 2017 20:08 IST
padmavati vijay rupani- India TV Hindi
padmavati vijay rupani

जयपुर: फिल्मकार संजय लीला भंसाली के निर्देशन में आगामी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर चल रहा अब भी जारी है। कई राज्यों में इस फिल्म पर बैन लगाया जा चुका है, वहीं 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म की रिलीज डेट भी फिलहाल टल चुकी है। लेकिन अब खबर आई है कि इस फिल्म पर गुजरात में भी ग्रहण लग चुका है। राजस्थान और मध्य प्रदेश के बाद इसे गुजरात में भी बैन किया जा चुका है। इस मामले में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में 'पद्मावती' फिल्म रिलीज नहीं होने देगी क्योंकि यह राजपूत समुदाय की भावनाएं आहत करती है।

रुपानी ने यहां कहा, "इस फिल्म के साथ कुछ मुद्दे हैं, हमारी सहानुभूति उन लोगों के साथ हैं जो उसके विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे हैं और यही वजह है कि हम राज्य में तब तक इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे जब तक मुद्दे सुलझ नहीं जाते।" उन्होंने कहा कि इस फिल्म को नहीं दिखाने देने का फैसला चुनाव में उतरने जा रहे गुजरात की कानून व्यवस्था को ध्यान में रखकर किया गया है।

संजय लीला भंसाली की यह फिल्म इन आरोपों पर विरोध का सामना कर रही है कि उसमें ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। रुपानी ने कहा, "गुजरात सरकार राज्य में पद्मावती फिल्म रिलीज नहीं होने देगी क्योंकि यह राजपूतों की भावनाएं आहत कर रही है।" उन्होंने कहा कि हम इतिहास के साथ छेड़छाड़ नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा, "हम भाषण एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में यकीन करते हैं लेकिन हमारी महान संस्कृति के साथ कोई भी छेड़खानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।" भाजपा शासित राज्य जैसे उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और राजस्थान पहले ही इस फिल्म पर अपना एतराज प्रकट कर चुके हैं। (Bigg Boss 11: अर्शी खान की हरकतों पर भड़क पड़े माता-पिता, किए कई चौंकाने वाले खुलासे)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement