Friday, April 26, 2024
Advertisement

‘पद्मावती’ की शूटिंग के दौरान दीपिका पादुकोण को करनी पड़ी कड़ी मेहनत

दीपिका पादुकोण इन दिनों संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के प्रमोशन में काफी व्यस्त है। कुछ वक्त पहले ही जारी फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। दीपिका ने हाल ही में कहा कि वह खुद को सौभाग्यशाली समझती है कि...

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: October 18, 2017 9:01 IST
Deepika- India TV Hindi
Deepika

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण इन दिनों संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के प्रमोशन में काफी व्यस्त है। कुछ वक्त पहले ही जारी फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। दीपिका ने हाल ही में कहा कि वह खुद को सौभाग्यशाली समझती है कि उन्हें पद्मावती का किरदार निभाने का मौका मिला, हालांकि फिल्म का उनका अनुभव काफी थका देना वाला रहा। दीपिका, हेमा मालनी की जीवनी- 'बीऑन्ड द ड्रीम गर्ल' के लॉन्च पर आई थीं। उन्होंने कहा, "पद्मावती में काम करने का उनका अनुभव काफी थका देने वाला रहा। 9 महीनों तक दिन रात लगातार किसी किरदार पर काम करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। कुछ किरदार आपाका हिस्सा बन जाते हैं।"

अपनी सफलता के बारे में दीपिका ने कहा, "मैं समझती हूं कि यह थका देने वाली प्रक्रिया है क्योंकि यहां तक पहुंचने के लिए हमने काफी मेहनत की है। और सिर्फ मेहनत ही नहीं है, हमें एक किरदार को पर्दे पर निभाने के लिए अपनी निजी जिंदगी से समझौता करके एक अनुशासित जीवन जीना होता है।" दीपिका ने आगे कहा, "इस पूरी प्रक्रिया में मुझे अपने परिवार से दूर रहना पड़ा। मैं हमेशा नकारात्मकता से लड़कर एक मजबूत व्यक्ति के रुप में उभरी हूं। मैंने बेहद छोटी उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था और मैं 12वीं की परीक्षा के बाद अपनी औपचारिक शिक्षा जारी नहीं रख पाई।"

उन्होंने कहा, "शुरुआत में मेरे माता-पिता ने इसका समर्थन नहीं किया। मेरे काम की अप्रत्याशित प्रकृति को देखते हुए वह चाहते थे कि पहले मैं अपनी पढ़ाई पूरी करूं।" उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा एक मध्यवर्गीय रूढ़िवादी परिवार की मानसिकता भी थी, लेकिन बाद में मेरी निष्ठा को देखते हुए उन्होंने इसे समझा और मुझे पूरा समर्थन दिया। लेकिन इस दौरान मैं औपचारिक शिक्षा पूरी नहीं कर पाई, तो मैं 12वीं पास हूं।" (आमिर ने खोला राज, जितेंद्र और अनिल कपूर की आदतों को मिलाकर बना 'सीक्रेट सुपरस्टार' का किरदार)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement