1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Birthday Special: 25 साल के फिल्मी करियर में काजोल ने दी बेहतरीन फिल्में

Birthday Special: 25 साल के फिल्मी करियर में काजोल ने दी बेहतरीन फिल्में

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। हाल ही में काजोल ने फिल्म इंड्रस्ट्री में अपने 25 साल भी पूरे किए हैं।

Edited by: Jyoti Jaiswal [Updated:05 Aug 2017, 2:29 PM IST]
Birthday Special: 25 साल के फिल्मी करियर में काजोल ने दी बेहतरीन फिल्में

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। हाल ही में काजोल ने फिल्म इंड्रस्ट्री में अपने 25 साल भी पूरे किए हैं। इस दौरान वह हर तरह के किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारती हुई नजर आई हैं। फिल्म जगत में अपने 25 साल पूरे होने के खास मौके पर काजोल ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर भी शेयर करते हुए उनका शुक्रिया अदा किया। गौरतलब है कि काजोल ने वर्ष 1992 में आई फिल्म ‘बेखुदी’ से अपने अभिनय की पारी शुरु की थी। हालांकि उनकी यह फिल्म ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाई। इसके बाद उन्हें वर्ष 1993 में आई फिल्म ‘बाजीगर’ से खास प्रशंसा मिली। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “बीते 25 साल याद करते हुए। काफी सारा प्यार, काफी लंबे समय तक। सच में बहुत आभारी हूं।“

बता दें कि काजोल दिग्गज अदाकारा तनुजा और निर्देशक-निर्माता शोमू मुखर्जी की बेटी हैं। उनकी बहन तनीषा मुखर्जी ने भी फिल्मों में हाथ आजमाया, लेकिन वह दर्शकों के दिलों अपनी बड़ी बहन काजोल जैसी जगह नहीं बना पाईं। वर्ष 1999 में काजोल अभिनेता अजय देवगन के साथ शादी के बंधन में बंध गई थी दोनों की एक बेटी न्यासा और बेटा युग है। काजोल ने अपने फिल्मी किरयर में ‘बाजीगर’, ‘गुप्त’, ‘दुश्मन’, ‘इश्क’, ‘करण अर्जुन’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘फना’ और ‘माई नेम इज खान’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।

काजोल को पिछली बार बड़े पर्दे पर 2015 में आई रोहित शेट्टी की फिल्म ‘दिलवाले’ देखा गया था। फिलहाल वह आगामी फिल्म ‘वीआईपी2’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। इस फिल्म में वह तेलुगु सुपरस्टार धनुष के साथ नजर आएंगी। यह फिल्म तेलुगु और हिंदी दोनों भाषाओ में रिलीज होगी।

इसलिए करियर के पीक पर काजोल ने अजय देवगन से कर ली थी शादी

You May Like