Ford Assembly election results 2017
 
  1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 200 लोगों की टीम ने 66 दिन में बनाया Big Boss का घर, इस मामले में है खास

200 लोगों की टीम ने 66 दिन में बनाया Big Boss का घर, इस मामले में है खास

सलमान खान की होस्टिंग वाला छोटे पर्दे का सबसे विवादित शो माना जाने वाले ‘बिग बॉस 11’ आज से ही कलर्स चैनल पर प्रसारित होने के लिए बिल्कुल तैयार है। फैंस इसके प्रतिभागियों और घर के डिजाइन को देखने के लिए काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस घर...

Edited by: India TV Entertainment Desk [Updated:01 Oct 2017, 4:32 PM IST]
salman- Khabar IndiaTV
salman

लोनावाला: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की होस्टिंग वाला छोटे पर्दे का सबसे विवादित शो माना जाने वाले बिग बॉस 11 आज से ही कलर्स चैनल पर प्रसारित होने के लिए बिल्कुल तैयार है। शो को लेकर दर्शकों में लंबे वक्त से काफी उत्सुकता बनी हुई है। साथ ही फैंस इसके प्रतिभागियों और घर के डिजाइन को देखने के लिए भी काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस घर को डिजाइन करने वाले फिल्मकार और कला निर्देशक उमंग कुमार का कहना है कि उनकी कोशिश रंगों के संयोजन से एक ऐसा माहौल बनाने की रही है, जो प्रतिभागियों की मनोस्थिति पर असर डाले। 'बिग बॉस-11' का प्रसारण रविवार से कलर्स चैनल पर शुरू होने जा रहा है। इस बार यह 'घर वाले' और 'पड़ोसी' थीम पर आधारित है और इस बार 'अखाड़ा' और 'कालकोठरी' जैसी चीजें भी देखने को मिलने वाली हैं।

उमंग ने मीडिया को यहां बताया, "इस साल हम देखने में अच्छे घर का निर्माण करना चाहते थे और हमने उसी के अनुसार घर डिजाइन किया है। लेकिन, इसके साथ ही मूल रूप से 'बिग बॉस' का विचार एक ऐसे माहौल को बनाना है जो प्रतिभागियों को मानसिक रूप से यहां टिके रहने में मुश्किलों को महसूस कराए।" उन्होंने कहा, "इसलिए, हमने उनकी मनोस्थिति को प्रभावित करने के लिए रंगों के साथ प्रयोग किया है। यह देखने में इतना भी सुंदर घर नहीं होना चाहिए कि प्रतिभागी यह महसूस करने लगें कि 'मैं यहां हमेशा के लिए रहना चाहता हूं।' इस साल 'बिग बॉस' का घर बनाने के लिए उमंग और उनकी पत्नी व डिजाइनर वनिता ने 200 लोगों की टीम के साथ करीब 66 दिनों तक काम किया।

मुख्य घर में एक लिविंग रूम, किचन, कन्फेशन रूम, सात बिस्तरों वाला शयन कक्ष और बगीचा है। वहीं, पड़ोसी वाले घर में एक छोटा सा बगीचा और वाशरूम है, लेकिन किचन के लिए कोई जगह नहीं है और घर के इंटीरियर में काले, सफेद और ग्रे जैसे उदासीन रंगों का इस्तेमाल हुआ है। उमंग ने कहा, "हमने ऐसा जानबूझकर किया है। घुटन जैसा माहौल बनाना जरूरी था।" उमंग ने बताया कि इस साल प्रतिभागियों की हर क्षण की गतिविधि को कैद करने के लिए 90 कैमरे लगाए गए हैं। उमंग के मुताबिक, एक दिलचस्प बात यह है कि इस बार कालकोठरी (जेल) को भी लाने की कोशिश की गई है। उसे कुछ फीट नीचे बनाया गया है, 'क्योंकि मैं अपनी फिल्म 'सरबजीत' जैसी बनाना चाहता था।' शो में प्रतिभागी के रूप में मशहूर हस्तियां और आम लोग नजर आएंगे और 100 से ज्यादा दिनों तक पड़ोसी के रूप में साथ रहेंगे और विभिन्न चुनौतियों का सामना करेंगे।

You May Like