1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. राजामौली ने रचा इतिहास, 1500 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म बनी 'बाहुबली 2'

राजामौली ने रचा इतिहास, 1500 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म बनी 'बाहुबली 2'

'बाहुबली 2' भारतीय सिनेमा के इतिहास की पहली ऐसी फिल्म बन गई है जिसने 1500 करोड़ की कमाई की है।

India TV Entertainment Desk [Updated:19 May 2017, 7:17 PM IST]
राजामौली ने रचा इतिहास, 1500 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म बनी 'बाहुबली 2'

नई दिल्‍ली: 'बाहुबली 2' भारतीय सिनेमा के इतिहास की पहली ऐसी फिल्म बन गई है जिसने 1500 करोड़ की कमाई की है। एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रिलीज के महज 21 दिनों के भीतर ही इस जादुई आंकड़े को पार कर लिया है। फिल्म ने दुनियाभर में अब तक 1502 करोड़ की कमाई कर ली है। अकेले भारत में फिल्म 1227 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।

बाहुबली की इस सफलता से फिल्‍म के निर्देशक एस एस राजामौली काफी खुश हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "सच कहूं, तो हम इस प्रकार की सफलता की उम्मीद कर रहे थे। हमने इसके लिए लंबा इंतजार और प्रयास किया. अब जब यह हमें मिली है, तो इस पर यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है। मैं अब भी इस भावना को शब्दों में बयां नहीं कर पा रहा हूं। इस सफलता पर भरोसा कर पाना मुश्किल है।"

एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गूबाती, अनुष्का शेट्टी और राम्या कृष्णन मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई 'बाहुबली: द बिगनिंग' का दूसरा भाग है। पिछली फिल्म दर्शकों के बीच एक सवाल "कट्टप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?" छोड़ गई थी, जिसका जवाब करीब 2 साल तक लंबा इंतजार करने के बाद पेश किया गया है।

You May Like