1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Happy B'day अरशद वारसी: सेल्समैन से सफल कॉमेडी अभिनेता तक का सफर

Happy B'day अरशद वारसी: सेल्समैन से सफल कॉमेडी अभिनेता तक का सफर

अरशद वारसी ने आज अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बना ली है। अरशद का नाम उन सितारों में शुमार हो चुका है जो किसी भी तरह के किरदार के साथ लाजवाब कॉमेडी करने में भी माहिर...

India TV Entertainment Desk [Published on:19 Apr 2017, 11:57 AM IST]
Happy B'day अरशद वारसी: सेल्समैन से सफल कॉमेडी अभिनेता तक का सफर

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी ने आज अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बना ली है। अरशद का नाम उन सितारों में शुमार हो चुका है जो किसी भी तरह के किरदार के साथ लाजवाब कॉमेडी करने में भी माहिर हैं। अरशद बुधवार को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 9 अप्रैल 1968 को मुंबई में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। अरशद का रुझान बचपन से ही अभिनय जगत की ओर रहा है। शुरुआती दौर में वह फिल्मकार महेश भट्ट के सहायक के तौर पर भी काम कर चुके हैं। अरशद ने अपनी जिदंगी में हर तरह का वक्त देखा है। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

1. दर्शकों के बीच सर्किट नाम से पहचाने जाने वाले अरशद ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा नासिक, महाराष्ट्र से की। लेकिन दसवीं के बाद ही उन्होंने स्कूल छोड़ दिया। आज लोग उन्हें उनकी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए जानते हैं।

2. लेकिन अरशद के बारे में शायद ही किसी को इस बात की जानकारी होगी कि आर्थिक परेशानी के कारण अरशद सेल्समैन का काम किया करते थे। हालांकि इसके कुछ वक्त के बाद उन्होंने फोटो लैब में भी किया। फिर बाद में उन्होंने एक डांसिंग ग्रुप ज्वाइन कर लिया।

3. अरशद को 1993 में आई फिल्म 'रूप की रानी चोरों का राजा' का टाइटल ट्रैक कोरियोग्राफ करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने बतौर अभिनेता 1996 में रिलीज हुई फिल्म 'तेरे मेरे सपने' से फिल्मों में कदम रखा। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए उन्हें जया बच्चन ने ऑफर दिया था।

अगली स्लाइड में भी पढ़ें कुछ खास:-

You May Like