Friday, March 29, 2024
Advertisement

अनुष्का शेट्टी की बदौलत अक्षय बने थे ‘राउडी राठौड़’, और अजय को मिली थी ‘सिंघम’

अनुष्का शेट्टी आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: November 07, 2017 16:23 IST
ajay devgn anushka shetty akshay kumar - India TV Hindi
ajay devgn anushka shetty akshay kumar

नई दिल्ली: बॉलीवुड में सलमान, अक्षय और अजय देवगन की की हिट फिल्में साउथ फिल्मों की देन हैं। जी हां, ‘वॉन्टेड’ से दोबारा हिट होने वाले सलमान खान की यह फिल्म भी साउथ फिल्मों की ही कॉपी है। इसके अलावा अक्षय कुमार की फिल्म ‘राउडी राठौड़’ और अजय देवगन की फिल्म ‘सिंघम’ भी साउथ फिल्मों की ही रीमेक है। लेकिन संयोग की बात यह है कि अजय और अक्षय की यह सुपरहिट फिल्म जो कि उनके करियर में भी काफी महत्व रखती हैं, ये दोनों ही फिल्में ‘बाहुबली’ की देवसेना यानी अनुष्का शेट्टी की ही है। अनुष्का शेट्टी आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं।

बात करते हैं अजय देवगन की, अजय के करियर की सबसे बड़ी हिट कोई फिल्म है तो वो है ‘सिंघम’। अजय को सिंघम नाम से भी जाना जाता है, अजय की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की बात करें तो वो भी सिंघम 2 है। जिसने पहले दिन 32 करोड़ रुपये की कमाई की थी। साल 2011 में रिलीज हुई पहली सिंघम साल 2010 में आई तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक था। जिसमें अजय देवगन के साथ काजल अग्रवाल भी लीड रोल में थीं। इसके तमिल वर्जन में अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी और सूर्या लीड रोल में थे। इसके दो पार्ट अब तक बन चुके हैं, और तीसरी फिल्म भी बन रही है। बॉलीवुड में भले ही पहले पार्ट में काजल अग्रवाल और दूसरे पार्ट में करीना कपूर रहीं, लेकिन तमिल की तीनों ही फिल्मों में अनुष्का शेट्टी लीड रोल में हैं।

बात करते हैं अक्षय कुमार की। साल 2012 में अक्षय कुमार की हिट फिल्म ‘राउडी राठौर’ आई थी। फिल्म के एक्शन और डायलॉग्स लोगों को खूब पसंद आए थे। बता दें, अक्षय की ‘राउडी राठौर’ तेलुगु फिल्म ‘विक्रमार्कुडु’ की रीमेक थी जो साल 2006 में रिलीज हुई थी। खास बात यह है कि इस फिल्म को ‘बाहुबली’ बनाने वाले निर्देशक एस एस राजामौली ने डायरेक्ट की थी। इस फिल्म में अनुष्का शेट्टी के साथ रवि तेजा लीड रोल में थे। वहीं इसके हिंदी वर्जन में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा लीड रोल में थे। एक और खास बात यह है कि ये मूवी हिंदी और तेलुगू के अलावा बंगाली, तमिल और कन्नड़ में भी बन चुकी है। इस तरह अनुष्का शेट्टी का अजय और अक्षय जैसों सितारों के करियर में काफी योगदान रहा है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement