Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमिताभ बच्चन ने बताया क्यों जरूरी हैं फिल्में

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के 48वें संस्करण में पहुंचे अमिताभ ने बताया कि क्यों हमारे लिए सिनेमा जरूरी है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: November 29, 2017 13:09 IST
ोसगूोवप- India TV Hindi
Image Source : PTI ोसगूोवप

पणजी: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। अमिताभ ने हर तरह की फिल्में की हैं। भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के 48वें संस्करण में पहुंचे अमिताभ ने बताया कि क्यों हमारे लिए सिनेमा जरूरी है। अमिताभ को इफ्फी के समापन वाले दिन इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ इ ईयर पुरस्कार प्रदान किया गया।

amitabh वोमपमपोल

Image Source : PTI
amitabh वोमपमपोल

इस मौके पर बच्चन ने जाति, वर्ण, नस्ल या धर्म से इतर लोगों को साथ लाने की सिनेमा की ताकत का उल्लेख किया। बच्चन ने कहा कि सिनेमा एकमात्र ऐसा माध्यम है जहां सिर्फ तीन घंटे में ‘आदर्श न्याय’ मिलता है और इस फिल्म उद्योग का हिस्सा होकर वह गौरवान्वित महसूस करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जब हम अंधेरे कक्ष में बैठते हैं तो हम अपने साथ बैठे व्यक्ति की नस्ल, वर्ण या धर्म नहीं पूछते हैं। हम समान रूप से फिल्म देखते हैं और समान चुटकुलों पर हंसते है। हम समान भावना पर रोते हैं और समान गाने गाते हैं। आज के दौर में इस तरह की एकता और एकीकरण की मिसाल कहां पाते हैं जो हमें सिनेमा की दुनिया में देखने को मिलती है।’’

(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें-

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement