1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. देश के बारे में ऐसी बात सुनने पर अमिताभ बचच्न को हेती है तकलीफ

देश के बारे में ऐसी बात सुनने पर अमिताभ बचच्न को हेती है तकलीफ

अपने देश को विकासशील देशों की श्रेणी (थर्ड वर्ल्ड कंट्री) में रखे जाने से बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को काफी तकलीफ महसूस होती है। उन्हें उम्मीद है कि भारत भविष्य में ज्यादा दिन तक विकासशील देश की श्रेणी में नहीं रहेगा बल्कि...

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:17 Jul 2017, 7:24 AM IST]
देश के बारे में ऐसी बात सुनने पर अमिताभ बचच्न को हेती है तकलीफ

मुंबई: भारत में इतनी तरक्की होने के बावजूद भी इसकी गिनती विकासशील देशों में की जाती हैं। लेकिन अपने देश को विकासशील देशों की श्रेणी (थर्ड वर्ल्ड कंट्री) में रखे जाने से बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को काफी तकलीफ महसूस होती है। उन्हें उम्मीद है कि भारत भविष्य में ज्यादा दिन तक विकासशील देश की श्रेणी में नहीं रहेगा बल्कि एक विकसित राष्ट्र के रूप में जाना जाएगा। बिग बी ने उन भारतीय वैज्ञानिकों की प्रशंसा की है, जिन्होंने अब तक अनजान आकाशगंगा के एक बहुत बड़े समूह (सुपरक्लस्टर) की पहचान की है और जिसका नाम 'सरस्वती' रखा गया है।

अमिताभ ने शनिवार रात अपने ब्लॉग पर लिखा, "दुनिया ने एक और ब्रह्मांड का निर्माण किया..जैसे कल भारतीय अंतरिक्ष वैज्ञानिकों के एक समूह ने एक आकाशगंगा की खोज की, जो उन्हें लगता है कि हमारे सूर्य से अरबों गुना बड़े आकार की है। यह अविश्वसनीय है और इसलिए इसे इसके अनुकूल नाम सरस्वती, ज्ञान की देवी, दिया गया है। इससे पहले अब तक किसी ने इसकी खोज नहीं की थी।"

उन्होंने कहा, "भारत..विकासशील देश..तीसरी दुनिया का देश? इस तरह से बुलाना तकलीफदेह है। विश्वास और प्रार्थना है कि आगे आने वाले समय में हम विकासशील नहीं बल्कि विकसित हो जाएंगे और हम दुनिया में तीसरे से पहले पर आ जाएंगे।" गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' और '102 नॉट आउट' की शूटिंग में काफी व्यस्त हैं।