Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Birthday Special: इन फिल्मों में चला आलिया का जादू

बॉलीवुड की सबसे क्यूट अभिनेत्री आलिया भट्ट आज अपना 24वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्मकार महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी आलिया ने फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 15, 2017 13:55 IST
alia bhatt- India TV Hindi
alia bhatt

मुंबई: बॉलीवुड की सबसे क्यूट अभिनेत्री आलिया भट्ट आज अपना 24वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्मकार महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी आलिया ने फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी।

आलिया जितनी क्यूट दिखती हैं, अभिनय उतने ही सीरियस अंदाज में करती हैं। हाल ही में रिलीज हुई उनकी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ इसका उदाहरण है। फिल्म में वो एक छोटे शहर की लड़की के किरदार में हैं, और वो अच्छी लग हैं।

alia bhatt

alia bhatt

आलिया ने अपने करियर में अब तक 9 फिल्में की हैं। हर फिल्म में आलिया का किरदार अलग होता है। ‘उड़ता पंजाब’ में आलिया ने एक बिहारी लड़की का किरदार निभाया था। ‘2 स्टेट्स’ में भी आलिया ने अपने अभिनय से लोगों को हैरान कर दिया। बात करें आलिया की फिल्म ‘डिअर जिंदगी’ की तो शाहरुख जैसे बड़े स्टार के होते हुए भी आलिया ने अपने हिस्से दर्शकों की काफी तालियां बटोरीं। वहीं ‘कपूर एंड सन्स’ मल्टीस्टारर फिल्म थी, कई बड़े सितारों के होने के बावजूद आलिया ने अपने हिस्से का किरदार बखूबी निभाया, फिल्म में आलिया पर फिल्माया गाना ‘कर गई चुल’ आज भी लोगों का पसंदीदा डांस नंबर है।

‘उड़ता पंजाब’ के लिए आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। ‘हाईवे’ के लिए आलिया ने बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स अवॉर्ड जीता था।

VIDEO: इस ‘Badrinath Ki Dulhania’ को देख आप भी हो जाएंगे लोटपोट

आलिया के फिल्मी करियर में अब तक सिर्फ एक फ्लॉप फिल्म आई है वो है ‘शानदार’। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी ये फिल्म आलिया की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म भी है। यानि लोग आलिया को परदे पर देखना पसंद करते हैं।

alia bhatt

Image Source : PTI
alia bhatt

आलिया की फिल्मों की चॉइस भी बहुत अच्छी है, उनकी उन्होंने ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ और ‘2 स्टेट्स’ जैसी रोमांटिक और मसाला फिल्में भी की हैं, वहीं ‘डिअर जिंदगी’ और ‘हाईवे’ जैसी जैसी गंभीर फिल्मों से क्रिटिक्स की तारीफें भी पाई हैं। आलिया की सफलता को देखकर यही लगता है कि आने वाले दौर में वो बॉलीवुड का एक बड़ा चेहरा बनने वाली हैं।

​यहां पढ़ें 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' की फिल्म समीक्षा

Movie Review: ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हनियासे बेहतर है बद्रीनाथ की दुल्हनिया

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement