Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Book now, Pay later के जरिए करें किराए के सामान का EMI में भुगतान

नई दिल्ली: स्पाइस जेट ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई स्कीम लॉन्च की है जिसका नाम 'बुक नाउ, पे लेटर' रखा गया है। इसके तहत यात्री किराए का सामान EMI यानी की मासिक किस्तों

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: July 24, 2015 13:24 IST
Book now, Pay later के जरिए करें...- India TV Hindi
Book now, Pay later के जरिए करें किराए के सामान का EMI में भुगतान

नई दिल्ली: स्पाइस जेट ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई स्कीम लॉन्च की है जिसका नाम 'बुक नाउ, पे लेटर' रखा गया है। इसके तहत यात्री किराए का सामान EMI यानी की मासिक किस्तों में भुगतान कर पाएंगे।

कंपनी के चीफ मार्केटिंग अफसर देबोजो महर्षि ने एक बयान में कहा, "इस योजना से हवाई यात्रा आसान हो जाएगी, खासकर ऐसे यात्रियों के लिए जो किराये का बाद में भुगतान करना चाहते हैं।"

स्पाइसजेट के मुताबिक इस ऑफर के जरिए यात्रियों को क्रेडिट कार्ड शुल्क की तुलना में देरी से भुगतान की स्थिति में ब्याज लागत में 70 प्रतिशत तक बचत होगी। विज्ञप्ति के अनुसार यह प्लान का लाभ एक्सिस बैंक, एचएसबीसी बैंक, कोटक बैंक और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के क्रेडिट कार्ड रखने वाले उपभोक्ता उठा सकते हैं। आने वाले समय में अन्य बैंक के कार्डहोल्डरों के लिए भी यह सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

एयरलाइन के अनुसार उक्त बैंकों का क्रेडिट कार्ड रखने वाले यात्री अपने हिसाब से भुगतान का समय चुन सकते हैं। उनके पास 3 से 12 महीने का विकल्प होगा। इस पर ब्याज 12 से 14 प्रतिशत लगेगा, जबकि क्रेडिट कार्ड की आम मासिक किस्त दर 36 फीसदी से अधिक होती है। इस सुविधा का लाभ स्पाइसजेट की वेबसाइट से टिकट बुकिंग पर ही प्राप्त किया जा सकता है।

कंपनी के बयान में कहा गया है, "यह सुविधा सिर्फ स्पाइसजेट की वेबसाइट पर बुकिंग में ही दी जाएगी। रिफंड के मामले में ग्राहकों को ब्याज शुल्क वहन करना होगा, जो उस बुकिंग पर लगाया जा चुका होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement