Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत में अगले पांच साल में 15 नए मॉडल पेश करेगी सुजुकी

फ्रैंकफर्ट: जापानी कार कंपनी सुजुकी मोटर कारपोरेशन (SMC) ने अगले पांच साल में भारत में करीब 15 नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई है ताकि उसकी भारतीय इकाई मारुति सुजुकी को 2020 तक सालाना

Agency Agency
Published on: September 16, 2015 18:36 IST
मारुति सुजुकी भारत...- India TV Hindi
मारुति सुजुकी भारत में 15 नए मॉडल पेश करेगी

फ्रैंकफर्ट: जापानी कार कंपनी सुजुकी मोटर कारपोरेशन (SMC) ने अगले पांच साल में भारत में करीब 15 नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई है ताकि उसकी भारतीय इकाई मारुति सुजुकी को 2020 तक सालाना 20 लाख कारें बेचने का लक्ष्य हासिल करने में मदद मिल सके। सुजुकी मोटर के अध्यक्ष टी. सुजुकी ने कहा कि मारुति सुजुकी इंडिया अगले 100 साल के लिए समूह की योजनाओं में कई टर्बो वाले इंजन के तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

सुजुकी ने यहां आए भारतीय पत्रकारों के एक समूह से चर्चा के दौरान कहा, हमारी योजना अगले पांच साल में 20 नए मॉडल पेश करने की है, इन 20 मॉडलों में से केई जिदोशा (मिनी कारों) को छोड़कर बाकी भारत में पेश किए जाएंगे। यह पूछे जाने पर कि भारत में इस दौरान कितने मॉडल पेश किए जाएंगे, उन्होंने कहा, पांच साल में करीब 15 मॉडल।

भारतीय बाजार के महत्व पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, ऐसा कहा जाता है कि 2025 तक भारत विश्व में तीसरा सबसे बड़ा वाहन बाजार होगा। सुजुकी मोटर में हमने इस अवसर का दोहन करने करने की तैयारी की है।

यह भी पढ़ें-

मारुति सुजुकी के शेयरों में चौथाई फीसदी की तेजी दर्ज की गई

मारुति सुजुकी ने लॉन्च की Ciaz Hybrid, दिल्ली में कीमत 8.23 लाख रुपए से शुरु

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement