Friday, March 29, 2024
Advertisement

WhatsApp पर तस्वीरें छुपाने का शानदार तरीका

नई दिल्ली: Whatsapp (व्हाट्सऐप) पर मैसेज चैटिंग के शौकीन लोग इससे जुड़ी कई ऐसी खास बातें नहीं जानते जिन्हें जानना उनके लिए काम का हो सकता है। मसलन बिना सिम के Whatsapp (व्हाट्सऐप) चलाना हो

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: August 12, 2015 14:19 IST
कैसे गायब करें WhatsApp Images,...- India TV Hindi
कैसे गायब करें WhatsApp Images, जानिए

नई दिल्ली: Whatsapp (व्हाट्सऐप) पर मैसेज चैटिंग के शौकीन लोग इससे जुड़ी कई ऐसी खास बातें नहीं जानते जिन्हें जानना उनके लिए काम का हो सकता है। मसलन बिना सिम के Whatsapp (व्हाट्सऐप) चलाना हो या फिर एक ही फोन पर दो Whatsapp पर दोस्तों से बाते करनी हो, अब तो ब्लू टिक के बिना और बिना अपना करेंट स्टेटस बदले भी आप लोगों के संदेश पढ़ उन्हें अपनी शरारत से हैरान कर सकते हैं। हम अपनी खबर में आपको ऐसी ही एक ट्रिक बताएंगे जिसे जानकर आप अपने दोस्तों को थोड़ा और परेशान कर पाएंगे। आप अगर अपना फोन किसी और को देते हैं और नहीं चाहते कि वो आपके Whatsapp से आने वाली तस्वीरों को देखे, लेकिन फिर भी वो फोन में Saved रहें, तो ऐसा संभव है। हम अपनी इस खबर के माध्यम से आपको ऐसी नायाब ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे Gallery से फोटोज आप मिनटों में गायब कर सकते है। यानी अब आप अपने Whatsapp से फोटो को गायब कर सकते हैं हालांकि वो आपके फोन में तो रहेंगी, लेकिन Whatsapp पर किसी को नहीं दिखेंगी।

अभी तक क्या होता है-

मोबाइल में Whatsapp से जितनी भी तस्वीरें आप शेयर करते है वो सीधा फोन के gallery में Whatsapp नाम के फोल्डर में सेव हो जाती है। अब तक आपको जो फोटोज छुपानी होती थी वो या तो Hide  करते थे या फिर एक नया फोल्डर बनाकर उसमें सेव करते थे।

अब क्या है नया तरीका-

  • अपने फोन में My Files को खोलें। इसके बाद इसमें Sdcard पर क्लिक करें। क्लिक करने पर WhatsApp नाम के आईकन पर जाएं। वहां पर Media का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करने पर WhatsApp Images, Whatsapp videos, Whatsapp audio, Whatsapp notes आदि जैसे ऑप्शन्स आएंगे। इनमें से Whatsapp Images  पर क्लिक करें।
  • यहां पर एक नया फोल्डर बनाए।

यह भी पढ़ें-

Tricks: ड्युअल सिम मोबाइल में ऐसे चलाएं दो Whatsapp अकाउंट

अगली स्लाइड में जानिए आगे की प्रक्रीया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement