Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Google ने किया अपने लोगो में बदलाव, ऐड वाले फ्लैश कंटेंट को भी किया ब्लॉक

नई दिल्ली: Google के CEO सुंदर पिचाई के नेतृत्व में आज दूसरा बड़ा बदलाव करते हुए अपना नया लोगो पेश किया है। इससे पहले Google ने अपने सभी प्रोडक्ट्स के लिए एल्फाबेट नाम की कंपनी

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: September 02, 2015 12:24 IST
Google ने बदला लोगो, ऐड...- India TV Hindi
Google ने बदला लोगो, ऐड वाले फ्लैश कंटेंट को किया ब्लॉक

नई दिल्ली: Google के CEO सुंदर पिचाई के नेतृत्व में आज दूसरा बड़ा बदलाव करते हुए अपना नया लोगो पेश किया है। इससे पहले Google ने अपने सभी प्रोडक्ट्स के लिए एल्फाबेट नाम की कंपनी की घोषणा की थी। Google पिछले 17 सालों में कई बदलाव कर चुका है, लेकिन ये सबसे बड़ा बदलाव माना जा रहा है। इस नए लोगो में न सिर्फ Google के रंगों में नयापन है बल्कि लोगो में शब्दों के आकार में भी बदलाव है। इसमें 4 रंगों का इस्तेमाल किया गया है। दो अक्षर नीले, दो लाल, एक पीला और एक हरा रंगा का लेटर है। पुराने लोगो की तुलना में इसमें E अक्षर को थोड़ा टेढ़ा किया गया है।

google

Google ने आज इस नए लोगो को पेश करते हुए इससे संबंधित वीडियो भी पोस्ट किया है। वीडियो में बताया गया है कि पिछले 17 सालों में Google ने क्या क्या बदलाव किए हैं।

Google ने 1 सितंबर से अपने लोगो को बदलने के साथ साथ क्रोम ब्राउसर में भी अहम बदलाव किया है जिसके तहत क्रोम में ऐड वाले फलैश कंटेंट को बाय डिफॉल्ट ब्लॉक कर दिया है। 

Google की अजब गजब ट्रिक्स

Google पर मस्ती करनी हो तो ये ट्रिक्स आजमाएं। इन ट्रिक्स के जरिए आप Google के स्क्रीन का पर्दा गिरा सकते है, कंटेंट को लट्टू की तरह घूमा सकते है, सर्च इंजन को अपने नाम से बना सकते है और तो और आप इसपर गिटार भी बजा सकते है।

अगली स्लाइड में जानिए Google की कुछ शानदार ट्रिक्स के बारे में...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement