Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

फ्रैंकफर्ट में लगा सबसे बड़ा कार मेला, ऑडी ए-4 सेडान से हटा पर्दा

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे बड़ा कार मेला 15 सिंतबर से फ्रैंकफर्ट में शुरु हो गया। इस मेले के दरवाजे पहले चरण में 15 से 17 सितंबर तक मीडिया के लिए और उसके बाद दूसरे

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: September 16, 2015 18:42 IST
फ्रैंकफर्ट में लगा...- India TV Hindi
फ्रैंकफर्ट में लगा सबसे बड़ा कार मेला, ऑडी ए-4 सेडान से हटा पर्दा

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे बड़ा कार मेला 15 सिंतबर से फ्रैंकफर्ट में शुरु हो गया। इस मेले के दरवाजे पहले चरण में 15 से 17 सितंबर तक मीडिया के लिए और उसके बाद दूसरे चरण में 19 से 27 सितंबर तक आम जनता के लिए खोले जाएंगे। इस मेले में दुनिया की तमाम कार कंपनियां अपने अपने बेहतरीन मॉडल्स लोगों के सामने पेश करेंगी। दुनियाभर की दिग्गज कंपनियां इस मेले का बड़ी बेसब्री से इंतजार करती हैं। इस मेले का सबसे खास आकर्षण ऑडी का ए-4 सेडान थी जिससे अब पर्दा हट चुका है।

ऑडी ए-4 में क्या है खास-

नई पीढ़ी की ऑडी ए-4 सेडान से अब पर्दा हट चुका है। Audi कार का इंटीरियर एकदम ब्रांड न्यू है और यह मर्सडीज की बेन्ज सी-क्लास को टक्कर देता जान पड़ता है। कार के अगले हिस्से में एक नई डिजायन की ग्रिल लगाई गई है जो कि ऑडी टीटी जैसा लुक देती हैं। इस कार में इस्तेमाल किए गए हैंडलैंप्स पहले की तुलना में ज्यादा आकर्षक हैं। हैंडलैंप्स में एलईडी के बेहतर इस्तेमाल से नई ऑडी-4 को शानदार लुक देने की कोशिश की गई है। नया मॉडल मौजूदा ए-4 ऑडी की तुलना में 25 मिमी लंबी और 16 मिमी चौड़ी है। हालांकि कार की ऊंचाई उतनी ही रखी गई है।

सेफ्टी के लिए क्या-  
सुरक्षा के लिहाज से इस कार में एबीएस और ईएसपी के साथ साथ ऑडी ने नए मॉडल में ऑडी ने सेफ्टी से लिहाज से बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम भी लगाया है जिसकी मदद से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही कार को टक्कर से भी रोका जा सकेगा।

टाटा JLR ने नयी जेम्स बांड कारें पेश की

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर JLR ने नई जेम्स बांड कारें पेश की हैं जिनका इस्तेमाल जेम्स बॉन्ड की नई फिल्म स्पेक्टर में किया जाएगा। यह फिल्म अगले महीने वैश्विक स्तर पर रिलीज होगी। फ्रैंकफर्ट मोटर कार प्रदर्शनी के दौरान कल एक विशेष 007 शो में जगुआर सी-एक्स75, रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर और लैंड रोवर डिफेंडर आकर्षण का केन्द्र रहीं। फिल्म स्पेक्टर में जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने वाले अभिनेता नाओमी हैरिस व विलेन डेविड बाउटिस्टा ने इन वाहनों के साथ फोटो खिंचाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement