1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. दो महिलाओं ने ट्रंप पर गलत...

दो महिलाओं ने ट्रंप पर गलत ढंग से छूने का आरोप लगाया: रिपोर्ट

Bhasha 13 Oct 2016, 10:39:41
Bhasha

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के लिए और मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक दो महिलाओं ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक 74 वर्षीय जेसिका लीड्स ने विमान में जबरदस्ती छूने का तो राशेल क्रुक्स ने उन पर एक एलिवेटर के बाहर उनका चुंबन लेने का आरोप लगाया है। यह घटना वर्ष 2005 में हुई थी जब राशेल 22 वर्ष की थी। इससे पहले साल 2005 का ही ट्रंप का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वे महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बातें करते दिख रहे हैं और शेखी बघारते हुए बता रहे हैं कि किस तरह वे महिलाओं को जबरदस्ती छूते और पकड़ते थे लेकिन स्टार होने के कारण बड़ी आसानी से बच कर निकल जाते थे।

लीड्स ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया है कि तीन दशक से भी अधिक समय पहले ट्रंप ने उनका तब उत्पीड़न किया था जब वे विमान में यात्रा कर रही थीं। लीड्स के मुताबिक ट्रंप ने उन्हें जबरदस्ती छूने की कोशिश की थी। राशेल मेनहट्टन में ट्रंप टॉवर में एक रियल एस्टेट कंपनी में काम करती थीं।

राशेल क्रुक्स को इस बात का डर था कि चूंकि वह इसी इमारत में काम करती है ऐसे में ट्रंप से उसका आमना-सामना बार बार हो सकता है। न्यूयॉर्क टाइम्स की इस रिपोर्ट में क्रुक्स के एक दोस्त हेकेनबर्ग के हवाले से कहा गया है, उनके लिए ट्रंप के द्वारा चुंबन लेने से भी ज्यादा चिंताजनक बात यह थी। क्रुक्स को लगता था कि वह ट्रंप के कद के आगे लाचार हो जाएंगी। हेकेनबर्ग ने आगे कहा, तब उनकी उम्र 22 साल थी। वह सचिव थी। कॉलेज के बाद यह उनकी पहली नौकरी थी। मुझे याद है कि उन्होंने कहा था कि मैं इस आदमी के खिलाफ कुछ नहीं कर सकती क्योंकि वह डोनाल्ड ट्रंप है।

कु्रक्स ने ट्रंप के बारे में कहा, लोगों को पता चलना चाहिए कि ट्रंप की असलियत यही है। हालांकि ट्रंप के अभियान ने इस पूरी बात को काल्पनिक और झूठा करार दिया है। ट्रंप के अभियान में वरिष्ठ संचार सलाहकार जेसन मिलर ने कहा, न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा इस तरह झूठ को फैलाना और ट्रंप के चरित्र पर सवाल उठाना आपत्तिजनक है। इसके साथ ही मीडिया बहुत नीचे गिर गया है। हिलेरी के प्रचार अभियान का कहना है कि ट्रंप के महिलाओं के प्रति रूख को देखते हुए यह कहानी वास्तविक मालूम होती है।