1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. शर्लोट्सविले की घटना के बाद अमेरिका...

शर्लोट्सविले की घटना के बाद अमेरिका में नस्लवाद के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

Edited by: Khabarindiatv.com 20 Aug 2017, 20:52:10 IST
Khabarindiatv.com

वॉशिंगटन: अमेरिका के शर्लोट्सविले में नस्लवाद संबंधी प्रदर्शनों के हिंसक होने के एक सप्ताह के बाद हजारों लोगों ने बोस्टन की सड़कों पर नस्लवाद और नफरत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को बोस्टन में भीड़ नाजी-विरोधी नारे लगा रही थी और श्वेत राष्ट्रवाद की निंदा कर रही थी।

वर्जीनिया में पिछले शनिवार को श्वेत राष्ट्रवाद समर्थकों और वामपंथी कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष के जवाब में इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया, जिसमें महिला की मौत हो गई थी। प्रदर्शन पर निगरानी रखने वाले हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 पुलिस अधिकारियों की भी मौत हो गई थी। रूढ़िवादी समूहों ने भी बोस्टन में प्रदर्शन किया, लेकिन अज्ञात कारणों की वजह से यह रैली उम्मीद से पहले समाप्त हो गई। रूढ़िवादियों ने कहा कि वे श्वेत राष्ट्रवादियों और नाजियों से अलग हैं, जो शरलोट्सविले में देखे गए थे, और उनका संदेश अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बढ़ावा देना है।

प्रदर्शन को शांत करने के लिए बोस्टन पुलिस आयुक्त विलियम इवांस ने कहा कि विरोधी समूहों को अलग रखने के लिए 500 पुलिस अधिकारियों को प्रदर्शन स्थल पर भेजा गया। भीड़ में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच मामूली झड़पें देखी गई, लेकिन कुल मिलाकर प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा। मेसाचुसेट्स के रिपब्लिकन गवर्नर चार्ली बेकर ने कहा कि बोस्टन में चरमपंथ की कोई जगह नहीं है।