1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. पाकिस्तान को झटका, अमेरिका ने कहा...

पाकिस्तान को झटका, अमेरिका ने कहा आतंकियो पर लो एक्शन

India TV News Desk 15 Oct 2016, 13:35:12
India TV News Desk

घर में पनप रहे आतंकवाद से पल्ला झाड़ने वाले पाकिस्तान को उसके कथित करीबी दोस्त ने आख़िर करारा झटका दे ही डाला और लगता है कि पाकिस्तान को दुनिया में अलग-थलग करने की मुहिम सफल हो रही है। अमेरिका ने पाकिस्तान को साफ शब्दों में कहा है कि उसे अपनी धरती पर पल रहे आतंकी संगठनों को नेस्तनाबूद करने के लिए कदम उठाने होंगे।

अमेरिकी विदेश विभाग के उप-प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि हम पाकिस्तान से उसकी धरती पर पल रहे आतंकी तत्वों को ख़त्म करने की मांग करते हैं। टोनर ने कहा कि पाकिस्तान भी खुद आतंकवाद का शिकार है लेकिन उसी की धरती पर आतंकियों को मदद भी मिल रही है। अमेरिका आतंकवाद के इस दलदल से निकलने में पाकिस्तान की मदद करना चाहता है और चाहता है कि उन आतंकी तत्वों के खिलाफ एक्शन लिया जाए जिन्हें पाकिस्तान ने सेफ हेवेन के रूप में पनाह दे रखी है। 

इससे पहले कश्मीर के मुद्दे को उठाने की पाकिस्तान की कोशिशों को भी अमेरिका ने झिड़क दिया था और कहा था कि ये उसके और भारत के बीच का मामला है जिसे दोनों को आपसी बातचीत के ज़रिये सुलझाना चाहिये। 

गौरतलब है कि भारत द्वारा पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान दुनिया भर में घुमघुमकर कश्मीर के मुद्दे को उछालने की कोशिश कर रहा है लेकिन उसे कही से भी समर्थन मिलता नहीं दिख रहा है।