1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. 2012 में कांग्रेस में अहंकार आ...

2012 में कांग्रेस में अहंकार आ गया था, अमेरिका में राहुल गांधी का बयान

Edited by: India TV News Desk 12 Sep 2017, 11:24:13 IST
India TV News Desk

अमेरिकी यात्रा पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते मंगलवार को बर्कले में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में कहा कि पीएम मोदी बाकी देशवासियों की तरह मेरे भी प्रधानमंत्री हैं। पीएम मोदी की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि वह लोगों को अपना संदेश अच्छे से पहुंचा सकते हैं, वह एक अच्छे वक्ता हैं। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को गलत बताते हुए कहा कि इससे GDP में 2 प्रतिशत की गिरावट आई है। (उत्तर कोरिया पर लगाए गए अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध)

छात्रों को संबधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यदि पार्टी की ओर से मुझे कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जाती है तो में इसके लिए तैयार हूं। राहुल गांधी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि साल 2012 में कांग्रेस नें घमंड आ गया था, जिस कारण पार्टी ने जनता संवाद कम कर दिया था, जिससे लोगों ने पार्टी से दूरी बनानी शुरू कर दी थी।

राहुल गांधी ने संबोधन के दौरान विभिन्न मामलों में अपने विचारों को पेश किया। इंडिया ऐट 70 में राहुल गांधी ने अपने विचारों को रखा। राहुल ने कहा कि, देश में आज नफरत और हिंसा बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि हिंसा से किसी का भला नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मुझसे बेहतर हिंसा को कोई नहीं समझ सकता है, मैंने हिंसा में अपने पिता और दादी को खोया है। जिन लोगों ने मेरी दादी को गोली मारी, मैं उन लोगों के साथ बैडमिंटन खेलता था। मुझे पता है कि हिंसा से आपको क्‍या नुकसान हो सकता है। जब आप अपने लोगों को खोते हैं तो आपको गहरी चोट लगती है।