1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. रिपब्लिकन हिंदू कोअलिशन के कार्यक्रम में...

रिपब्लिकन हिंदू कोअलिशन के कार्यक्रम में लोगों ने की ट्रंप वाहवाही

India TV News Desk 16 Oct 2016, 11:52:00
India TV News Desk

एडिसन: आतंकवाद से लड़ने और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के संकल्प की हिमायत करने यहां एक धर्मार्थ कार्यक्रम में ट्रंप और बालीवुड की हस्तियों के साथ पांच हजार से ज्यादा भारतीय मूल के अमेरिकी शामिल हुए। न्यू जर्सी कन्वेंशन ऐंड एक्सपो सेंटर में रिपब्लिकन हिंदू कोअलिशन के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में ट्रंप 13 मिनट रहे। उनके आगमन से लोगों ने पहले बालीवुड संगीत का लुत्फ लिया और कलाकारों ने अपने जलवे दिखाए।

एवीजी ग्रुप ऑफ कंपनीज के अध्यक्ष एवं सीईओ शलभ कुमार की ओर से स्थापित रिपब्लिकन हिंदू कोअलिशन की अध्यक्षता में आयोजित करीब पांच घंटे के इस कार्यक्रम में वृद्ध और बच्चे समेत पांच हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए। आतंकवाद के खिलाफ मानवता पर आधारित इस कार्यक्रम में प्रभु देवा, श्रेया शरण और सोफी चौधरी ने अपने जलवे दिखाए।

कार्यक्रम का आरंभ अभिनेता अनुपम खेर के एक वीडियो से हुआ जिसमें उन्होंने अपनी जन्मभूति से भागने के लिए बाध्य कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा बयान की है। कार्यक्रम का आयोजन आतंकवाद का निशाना बने कश्मीरी पंडितों और बांग्लादेशी हिंदुओं पर विशेष फोकस के साथ किया गया था। कार्यक्रम की शुरूआत में कुछ ट्रंप विरोधी कार्यक्रम स्थल के बाहर जमा हुए थे। उन्होंने 70 वर्षीय अरबपति ट्रंप के खिलाफ बैनर ले रखा था। भारतीय और भारतीय मूल के अमेरिकी ट्रंप के प्रति समर्पण जताने बड़ी संख्या में आए थे। उनके पास तख्तियां थीं जिनपर ट्रंप अमेरिका को फिर महान बनाएंगे, हिंदू अमेरिकियों के लिए ट्रंप, भारत के लिए ट्रंप महान और ज्यादा द्रूत ग्रीन कार्ड के लिए ट्रंप के नारे लिखे थे।