1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ‘पाकिस्तान को हक्कानी नेटवर्क को निशाना...

‘पाकिस्तान को हक्कानी नेटवर्क को निशाना बनाने की जरूरत, मीडिया को नहीं’

Bhasha 13 Oct 2016, 8:49:54
Bhasha

वाशिंगटन: पाकिस्तान को एफ-16 लड़ाकू विमानों की बिक्री रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अमेरिका के वरिष्ठ सांसद ने कहा कि इस्लामाबाद को हक्कानी नेटवर्क को निशाना बनाने की जरूरत है, मीडिया को नहीं। गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना पर आलोचनात्मक लेख लिखने वाले एक पत्रकार के सरकार के निशाने पर आने के बाद सांसद ने यह टिप्पणी की है।

सीनेट की विदेश संबंध समिति के अध्यक्ष सीनेटर बॉब कोर्कर ने ट्वीट किया, प्रेस को निशाना बनाने के बजाए, पाकिस्तान को अपने यहां हक्कानी नेटवर्क की सुरक्षित पनाहगाह को खत्म करने पर ध्यान देना चाहिए। इस वर्ष के आरंभ में पाकिस्तान के साथ एफ-16 लड़ाकू विमानों का सौदा सफलतापूर्वक रोकने वाले कोर्कर, पाकिस्तान की सरकार और सेना के बीच आतंकवादियों का समर्थन करने को लेकर उत्पन्न मतभेद के बारे में खबर लिखने वाले देश के प्रतिष्ठित डॉन अखबार के पत्रकार पर यात्रा प्रतिबंध लगाए जाने का हवाला दे रहे थे।

स्तंभकार सायरिल अल्मीडा ने कहा कि उनका नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में डाल दिया गया है। पाकिस्तान सरकार की इस सूची में शामिल नाम वाले व्यक्ति को देश छोड़कर जाने की अनुमति नहीं होती है। उन्होंने अपनी खबर में लिखा था कि पाकिस्तान सरकार के शीर्ष अधिकारी ने सेना को चेतावनी दी है कि वह हक्कानी नेटवर्क, तालिबान और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादियों को अपना अप्रत्यक्ष सहयोग बंद करे या फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलथ-थलग पड़ने को तैयार रहे।