1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अब अमेरिका में रह पाएगी भारतीय...

अब अमेरिका में रह पाएगी भारतीय इंजीनियर कुचीभोतला की पत्नी

Edited by: India TV News Desk 14 Sep 2017, 11:25:48 IST
India TV News Desk

वाशिंगटन: अमेरिका के कंसास में इस साल फरवरी में कथित तौर पर घृणा अपराध में मारे गये भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की विधवा अब अमेरिका में रह सकती है। अपने पति के मारे जाने के बाद सुनयना दुमाला ने शुरू में अपने रहवास का अधिकार रेजीडेन्सी राइट्स खो दिया था, जिसके बाद इस मामले में एक प्रभावशाली सांसद के हस्तक्षेप से इसका समाधान हो पाया। एनबीसी न्यूज ने अमेरिकी सांसद केविन योडर के हवाले से बताया कि इस साल फरवरी में कंसास के एक बार में 32 वर्षीय कुचिभोतला की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद उनकी पत्नी सुनयना दुलाला का रेजिडेंट स्टेटस खत्म हो गया था क्योंकि अमेरिका में रहने के लिए उसे मिली अनुमति का आधार कुचिभोतला के साथ विवाह ही था। (कोरियाई संकट से निपटने के लिए UN महासचिव ने किया राजनीतिक हल का आवाह्न)

योडर ने ट्विटर पर कहा, हम सुनयना के साथ ऐसा होने नहीं देना चाहते। सुनयना दुमाला को उनका रेजिडेंट स्टेटस फिर से मिल गया है। गौरतलब है कि अपने पति कुचिभोतला की हत्या के बाद एच-1बी वीजा पर आधारित उनका रेजिडेंट स्टेटस खत्म हो गया था।

योडर ने एनबीसी न्यूज को बताया, जब सुनयना ने अपना रेजिडेंट स्टेटस खो दिया था, तो वास्तव में यह मेरे लिए एक घोर अपमान जैसा था। बाद में उन्होंने अस्थायी वर्क वीजा हासिल करने में उनकी मदद की। योडर का आभार व्यक्त करते हुए सुनयना ने कहा कि उनके जैसे कई लोगों को इस तरह की मदद की जरूरत है।