1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ब्राजील: फुटबॉल टीम के दुर्घटनाग्रस्त विमान...

ब्राजील: फुटबॉल टीम के दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैकबॉक्स मिला

India TV News Desk 30 Nov 2016, 13:09:52
India TV News Desk

ला यूनियन: हाल ही में  ब्राजील की फुटबॉल टीम को लेकर जा रहे कोलंबिया की पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के फ्लाइट डेटा, और कॉकपिट आवाज रिकॉर्डिंग सहित ब्लैक बॉक्सों को आपात कर्मियों ने ढूंढ लिया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। इस हादसे में 75 लोगों की मौत हो गई है और छह लोग जिंदा बचे हैं, जिनमें कई खिलाड़ी शामिल हैं।

पश्चिमोत्तर कोलंबिया में एंटिओकिया विभाग के गवर्नर लुइस पेरेज गुतिएरेज ने कल घोषणा की कि विमान के दो ब्लैक बॉक्सों को ढूंढ लिया गया है। बाद में विमानन अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की। बहरहाल, इनकी सामग्री के विश्लेषण में कितना समय लगेगा, इस बाबत अधिकारियों ने तत्काल कुछ नहीं बताया।

ब्राजील के केपोकोएंसी फुटबॉल क्लब टीम को ले जा रहा विमान कोलंबिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सवार 81 लोगों में से 75 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। आरटी न्यूज के मुताबिक, पुलिस महानिदेशक जोस असेवेडो ओसा ने कहा कि 75 लोगों की सोमवार को हुए हादसे में मौत हो गई, छह लोग बचे हैं।

विमान ने दक्षिणी ब्राजील से उड़ान शुरू की थी, इसे कोलंबिया जाने से पहले बोलिविया के सांता क्रूज में रोका गया।इसी विमान के जरिए पहले अर्जेटीना और वेनिजुएला की राष्ट्रीय टीमों को पहुंचाया गया था। यह टीम कोपा सुडामेरिका के फाइनल में भाग लेने के लिए यात्रा कर रही थी। केपोकोएंसी का कोलंबिया की एटलेटिको नासिओनल से बुधवार को मुकाबला था। हादसे की खबर के बाद दक्षिणी अमेरिकी फुटबॉल महासंघ-कानमेबोल ने अपनी गतिविधियों को अगली नोटिस तक निलंबित कर दिया है।