1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. FBI ने ट्रंप के फोन टैप...

FBI ने ट्रंप के फोन टैप करने के आरोपों का खंड़न करने को कहा

वाशिंगटन: एफबीआई के निदेशक जेम्स कॉमे ने न्याय विभाग से कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उन आरोपों का खंडन करे जिनमें दावा किया गया था कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने

India TV News Desk 06 Mar 2017, 13:59:11 IST
India TV News Desk

वाशिंगटन: एफबीआई के निदेशक जेम्स कॉमे ने न्याय विभाग से कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उन आरोपों का खंडन करे जिनमें दावा किया गया था कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप टॉवर्स के फोन टैप करने का आदेश दिया था। कम से कम दो अखबारों ने कॉमे के इस आग्रह के सबंध में खबर प्रकाशित की है।

अज्ञात स्रोत के हवाले से दी गई न्यूयॉर्क टाइम्स और सीएनएन की इन खबरों पर व्हाइट हाउस, एफबीआई और न्याय विभाग की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा, कॉमे ने कहा है कि यह सनसनीखेज दावा गलत है और इसे सुधारा जाना चाहिए। हालांकि, विभाग ने अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है। अखबार के अनुसार, ट्रंप ने जब ट्विटर के जरिए ये आरोप लगाये तो कॉमे ने शनिवार को यह अनुरोध किया । वह न्याय विभाग को आरोपों का खंडन करने के लिए राजी करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि इन आरोपों से यह गलत संदेश जाता है कि एफबीआई ने कानून तोड़ा है।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने एफबीआई के अनुरोध को उल्लेखनीय बताया है।सीएनएन ने सूत्रों के हवाले से कहा, एफबीआई ने यह अनुरोध इसलिए किया क्योंकि इस तरह की फोन टैपिंग गैरकानूनी होगी और राष्ट्रपति किसी भी अमेरिकी नागरिक के फोन पर नजर रखने का आदेश नहीं दे सकते।