1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका ने की माली में हुए...

अमेरिका ने की माली में हुए काम बम धमाके की निंदा

वाशिंगटन: अमेरिका ने माली के उत्तरी शहर गाओ में किए गए कार बम विस्फोट की निंदा की है। इस हमले में 50 से अधिक लोगों की जान चली गई। इस हमले में क्षेत्र के बड़े

India TV News Desk 19 Jan 2017, 10:59:47 IST
India TV News Desk

वाशिंगटन: अमेरिका ने माली के उत्तरी शहर गाओ में किए गए कार बम विस्फोट की निंदा की है। इस हमले में 50 से अधिक लोगों की जान चली गई। इस हमले में क्षेत्र के बड़े शहर में स्थित एक शिविर को निशाना बनाया गया जहां पूर्व विद्रोही और सरकार समर्थक वह बंदूकधारी रहते थे जिन्होंने वर्ष 2015 में सरकार के साथ एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किये थे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता पीटर किर्बी ने बताया, अमेरिका गाओ में सैन्य शिविर पर हुए कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता है जहां पर सरकारी बल और माली शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने वाले सशस्त्र समूह के लोग रहते हैं।

बयान में कहा गया है, आत्मघाती हमलावर द्वारा विस्फोटक से भरे ट्रक से किए गए हमले के बारे में हमें पता है। इसमें कहा गया है, हम पीडि़तों और उनके परिवार वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। माली में शांति समझौते को पटरी से उतारने के सभी प्रयासों की भी हम कड़ी निंदा करते हैं। संयुक्त राष्ट्र ने माली में 13,000 शांतिरक्षकों को तैनात कर रखा है लेकिन हमलावर बार-बार उन्हें निशाना बनाते रहे हैं।