1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. स्पेन हमला: लोगों ने मनाया शोक,...

स्पेन हमला: लोगों ने मनाया शोक, जांच के घेरे में आया मोरक्को का इमाम

Edited by: Khabarindiatv.com 20 Aug 2017, 17:28:51 IST
Khabarindiatv.com

बार्सिलोना: स्पेन में 2 आतंकी हमलों के बाद से शोकाकुल बार्सिलोना के लोगों ने रविवार को पीड़ितों को शहर के एक चर्च में आयोजित प्रार्थना सभा में श्रद्धांजलि दी। दूसरी तरफ इस घटना को लेकर जांच के घेरे में मोरक्को का इमाम आ गया है जो लापता है और जिस पर हमलावरों को कट्टरपंथी बनाने का संदेह है।

स्पेन के राजा फिलिप, प्रधानमंत्री मारियानो राजॉय और कैटैलोनिया के राष्ट्रपति कार्ल्स पुइगदेमोंत की अगुवाई में हमले के पीड़ितों की याद में शोक सभा हुई। हमले में 14 लोग मारे गए थे। सागरदा फैमिलिया गिरजाघर पर लोग पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए जमा हुए। इस गिरजाघर के बिशप सेबास्तिया ने कहा, ‘यह आंसुओं के दिन हैं।’ इस्लामिक स्टेट (IS) ने लास रैम्बलास में हुए आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी ली है, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी सीधे तौर पर आईएस से जुड़े थे या सिर्फ उससे प्रभावित थे।

गृह मंत्री जुआन इग्नासियो जोइदो ने कहा कि जिस आतंकी गिरोह ने इन हमलों को अंजाम दिया उसे खत्म कर दिया गया है। हमले में 120 लोग घायल हो गए। पुलिस अब भी 22 वर्षीय यूनुस अबू याकूब की तलाश कर रही है जो हमले में इस्तेमाल वाहन चला रहा था। जांच के घेरे में इमाम आब्देलबाकी एस सैती भी है जिस पर हमलावरों को कट्टरपंथी बनाने का संदेह है। शनिवार को इमाम के घर पर छापेमारी भी की गई। जून से ही इमाम मस्जिद छोड़कर अचानक चला गया था और तब से दिखाई नहीं पड़ा।