1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. ब्रिटिश विश्वविद्यालयों में यौन उत्पीड़न महामारी...

ब्रिटिश विश्वविद्यालयों में यौन उत्पीड़न महामारी के स्तर तक पहुंचा: रिपोर्ट

एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों में कर्मचारियों द्वारा यौन उत्पीड़न, लैंगिक आधार पर दुव्र्यवहार और हिंसा के मामले महामारी के स्तर तक पहुंच गए हैं।

Bhasha 06 Mar 2017, 20:42:52 IST
Bhasha

लंदन: एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों में कर्मचारियों द्वारा यौन उत्पीड़न, लैंगिक आधार पर दुव्र्यवहार और हिंसा के मामले महामारी के स्तर तक पहुंच गए हैं। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

समाचार पत्र द गार्डियन ने ऑक्सफोर्ड सहित 120 विश्वविद्यालयों को सूचना की स्वतंत्रता के तहत आग्रह भेजा था और जवाब में उसने पाया कि विद्यार्थियों ने शैक्षणिक सत्र 2011-12 से लेकर 2016-17 के दौरान कर्मचारियों के खिलाफ कम से कम 169 ऐसे आरोप लगाए। इसके अलावा कम से कम 127 ऐसे आरोप कर्मचारियों ने अपने साथी कर्मचारियों के खिलाफ लगाए। 

विधि सेवा प्रदाता कंपनी मैकएलिस्टर ओलिवरस से जुड़े एन ओलीवैरियस ने कहा, कर्मचारियों द्वारा विद्यार्थियों का यौन उत्पीड़न किये जाने के मामले में ब्रिटिश विश्वविद्यालय में महामारी के स्तर तक पहुंच गये हैं। अधिकतर विश्वविद्यालयों में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है कि कर्मचारियों को विद्यार्थियों पर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने से रोक जाए तथा ऐसा होने पर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सके।