1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. जर्मनी में नर्स ने मार डाला...

जर्मनी में नर्स ने मार डाला 90 मरीजों को, जानिए क्या है मामला

Edited by: India TV News Desk 29 Aug 2017, 13:34:45 IST
India TV News Desk

जर्मनी में एक बड़ा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पुरूष नर्स पर 2 लोगों की जहरीला इंजेक्शन लगाकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस के अनुसार इस नर्स ने लगभग 90 लोगों को जहरीला इंजेक्शन देकर मौत के घाट उतारा है। 40 वर्षीय नील्स होजल को साल 2015 में जर्मनी के ब्रेमेन शहर के डेलमनहॉर्स्ट अस्पताल में 2 मर्डर और 4 हत्याओं के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। (अमेरिका अफ़ग़ानिस्तान में उथल-पुथल चाहता है: अब्दुल बासित)

पुलिस ने शक के आधार पर उन स्थानों पर हुई मौतों की भी जांच की, जहां दस साल के दौरान नील्स की ड्यूटी रही थी। पुलिस ने 1999 से साल 2005 के बीच 130 शवों की जांच की। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के बाद जो नतीजे सामने आए वह काफी भयानक थे। पुलिस का कहना था कि द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद यह दूसरा मामला था जब जर्मनी में इतनी भयावह तरीके से हत्याएं की गई हो। पुलिस ने बताया कि नील्स ने किस प्रकार से ICU में मरीजों को अपना निशाना बनाया। पुलिस को जांच के दौरान 90 हत्याओं के सुबूत मिल चुके हैं। और अभी भी कुछ मामले अनसुलझे हैं।

नील्स ने माना कि वह मरीजों को इंजेक्शन के जरिए ऐसी दवाईयां देता था जिनसे उनका हार्ट फेल हो जाता था। इसके बाद वह मरीज के मरने तक उसे बचाने की कोशिश का दिखावा करता था और खुद को अपने अन्य सहयोगियों के सामने मरीजों के मसीहा के तौर पर पेश करता था।