1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री, क्षेत्रीय...

पाकिस्तान पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री, क्षेत्रीय मुद्दों पर करेंगे वार्ता

अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन मंगलवार को पाकिस्तान पहुंचे जहां वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर वार्ता करेंगे।

Edited by: India TV News Desk 24 Oct 2017, 21:22:44 IST
India TV News Desk

इस्लामाबाद: अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन मंगलवार को पाकिस्तान पहुंचे जहां वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर वार्ता करेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक नए अमेरिकी प्रशासन के कार्यभार संभालने के बाद टिलरसन का यह पहला पाकिस्तान दौरा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अगस्त में अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया के लिए नई रणनीति की घोषणा के बाद किसी वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी का भी यह पहला दौरा है। (रोहिंग्या संकट के चलते म्यांमार पर प्रतिबंध लगा सकता है अमेरिका)

पाकिस्तान के सरकारी रेडियो की खबर के मुताबिक अमेरिकी विदेश मंत्री की उनके पाकिस्तानी समकक्ष ख्वाजा आसिफ के साथ वार्ता निर्धारित है। टिलरसन प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा से भी मुलाकात करेंगे।

टिलरसन के साथ आसिफ की यह मुलाकात एक महीने से भी कम समय में दूसरी बार हो रही है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक इससे पहले दोनों नेता वाशिंगटन में भी मिल चुके हैं और भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के रिश्तों समेत द्विपक्षीय संबंधों और क्षेत्रीय सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा कर चुके हैं।