1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. UAE: सिंगापुरी व्यक्ति को महिलाओं जैसे...

UAE: सिंगापुरी व्यक्ति को महिलाओं जैसे कपड़े पहनने के लिए 1 साल की कैद

Edited by: Khabarindiatv.com 25 Aug 2017, 15:12:44 IST
Khabarindiatv.com

सिंगापुर: संयुक्त अरब अमीरात की एक अदालत का बेहद ही अजीब फैसला चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां की एक अदालत ने सिंगापुर के एक व्यक्ति को इसलिए जेल भेज दिया क्योंकि उसने महिलाओं जैसे कपड़े पहन रखे थे। अपने समलैंगिक दोस्त के साथ जेल भेजे गए इस सिंगापुरी शख्स के परिवार ने शुक्रवार को उनकी रिहाई की मांग उठाई। सामाजिक कार्यकर्ता इस शख्स को रिहा कराने के लिए जरूरी कानूनी फीस का पैसा जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।

संयुक्त अरब अमीरात की अदालत द्वारा दंडित इस शख्स के परिजनों के मुताबिक, फैशन फोटोग्राफर मोहम्मद फादली बिन अब्दुल रहमान और उनके समलैंगिक दोस्त नूर किस्तिना फित्रिया इब्राहिम को अबु धाबी में एक शॉपिंग मॉल से गिरफ्तार किया गया और एक वर्ष के लिए कारावास की सजा दी गई। सिंगापुर में रहने वाले फादिल के भाई सैफुल ने बताया कि उन दोनों को पर्यटन पुलिस ने इसलिए गिरफ्तार किया क्योंकि वे महिलाओं जैसे दिख रहे थे। 

सैफुल ने बताया कि फादली ने उस समय सफेद रंग की टी-शर्ट, एक बो टाई और इयररिंग्स पहना था। उन्होंने कहा कि उनके भाई को यस मॉल से उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे फूड कोर्ट में खाना खाने गए थे। दुबई के अधिकारों के लिए लड़ने वाले समूह डिटेंड ने कहा कि उन्हें परिधानों से संबंधित अनुचित व्यवहार से संबंधित आरोपों का दोषी माना गया है।