1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इस देश की कंपनी धूम्रपान ना...

इस देश की कंपनी धूम्रपान ना करने वाले कर्मचारियों को देगी ज्यादा छुट्टी

धूम्रपान नहीं करने वाले कर्मचारियों को जापान की एक कंपनी छह दिन की अतिरिक्त छुट्टी देगी। तोक्यो की ऑनलाइन कॉमर्स कन्सल्टिंग एंड मार्केटिंग कंपनी पिआला ने सितंबर में इस कार्यक्रम की शुरूआत की थी।

Edited by: India TV News Desk 01 Nov 2017, 15:04:50 IST
India TV News Desk

तोक्यो: धूम्रपान नहीं करने वाले कर्मचारियों को जापान की एक कंपनी छह दिन की अतिरिक्त छुट्टी देगी। तोक्यो की ऑनलाइन कॉमर्स कन्सल्टिंग एंड मार्केटिंग कंपनी पिआला ने सितंबर में इस कार्यक्रम की शुरूआत की थी। एक कर्मचारी ने धूम्रपान करने वाले कर्मचारियों के बार-बार उठकर जाने से समय के नुकसान की शिकायत की थी।

प्रवक्ता हिरोताका मत्सुशिमा ने बताया, ‘‘चूंकि हमारा दफ्तर 29 वीं मंजिल पर है...भूतल पर धूम्रपान कक्ष में एक बार जाने और वहां से आने में कम से कम 10 मिनट का नुकसान होता है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही यह भी सच है कि धूम्रपान कक्ष में अमूमन काम के बारे में ही बातें होती है । वे एक दूसरे से विचारों का आदान-प्रदान करते हैं और मशविरा करते हैं। ’’

मत्सुशिमा ने कहा, ‘‘इसलिए, हमने धूम्रपान करने वालों को सुधारने की बजाए ( धूम्रपान नहीं करने वालों को ) इनाम देने का फैसला किया।’’ एक सितंबर को इस कार्यक्रम की शुरूआत के बाद से धूम्रपान करने वाले 42 कर्मचारियों में चार ने अपनी आदतें बदल ली । कंपनी में कुल 120 कर्मचारी काम करते हैं।