1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. ट्रंप की पाकिस्तान विरोधी मुहिम की...

ट्रंप की पाकिस्तान विरोधी मुहिम की वजह से अमेरिका के साथ वार्ता स्थगित की: पाक विदेश मंत्री

Written by: India TV News Desk 29 Aug 2017, 14:12:53 IST
India TV News Desk

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख़्वाजा मोहम्मद आसिफ़ ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पाकिस्तान विरोधी मुहिम की वजह से अमेरिका के साथ वार्ता और द्वीपक्षीय यात्रा स्थगित की है। 

डॉन के अनुसार सूत्रों ने बताया कि ये बात आसिफ़ ने पाकिस्तानी सीनेट की बैठक में कही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने ट्रंप की टिप्पणी को गंभीरता से लिया है। 

ग़ौरतलब है कि  पाकिस्तान ने अमेरिका की शीर्ष अधिकारी का इस सप्ताह होने वाला पाक-दौरा स्थगित कर दिया है। यह दौरा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के प्रति सख्त रवैये के बाद होना था। विदेश मंत्रालय ने दौरा स्थगित करने का कोई विशेष कारण नहीं तो नहीं बताया लेकिन सरकारी सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान अमेरिका के उन आरोपों का जवाब तैयार कर रहा है जिसमें अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान उग्रवादियों को पनाह दे रहा है।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले ही हफ़्ते अफ़ग़ानिस्तान और दक्षिण एशिया को लेकर नयी नीति की घोषणा की है। उन्होंने पाकिस्तान पर उग्वादियों को पनाह देने का आरोप लगाया और अफ़ग़ानिस्तान में शांति के लिए भारत से मदद का आग्रह किया है।

अमेरिका की इस नयी नीति के बारे में आसिफ़ ने कहा कि इसमें अफ़ग़ानिस्तान में भारत की सैन्य भूमिका का कोई ज़िक्र नही है। सूत्रों के अनुसार आसिफ ने कहा कि इस नीति में अफ़ग़ानिस्तान में के आर्थिक विकास में भारत की भूमिका की बात कही गई गई है।