1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. सीरिया: IS आतंकियों ने पलमायरा में...

सीरिया: IS आतंकियों ने पलमायरा में 12 लोगों को मार डाला

इस्लामिक स्टेट (IS) आतंकवादी समूह ने प्रसिद्ध रोमन थियेटर सहित प्राचीन सीरियाई शहर पलमायरा के कई इलाकों में 12 लोगों की हत्या कर दी। सीरियन ऑब्जर्वेटरी ऑफ ह्यूमन राइट्स (SOHR) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

IANS 19 Jan 2017, 20:53:51 IST
IANS

दमिश्क: इस्लामिक स्टेट (IS) आतंकवादी समूह ने प्रसिद्ध रोमन थियेटर सहित प्राचीन सीरियाई शहर पलमायरा के कई इलाकों में 12 लोगों की हत्या कर दी। सीरियन ऑब्जर्वेटरी ऑफ ह्यूमन राइट्स (SOHR) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। खबरों के मुताबिक, SOHR ने कहा कि पीड़ितों में 4 नागरिक शामिल हैं।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

SOHR ने बताया कि मृतकों में 2 प्रोफेसर्स के अलावा 4 जवान भी शामिल हैं। इन्हें आतंकवादियों ने हाल में हुई पलमायरा में झड़पों के बीच बंदी बनाया। यह घटना IS के 11 दिसंबर को शहर पर फिर से नियंत्रण के बाद हुई है। बाकी 4 पीड़ित विद्रोही गुटों के सदस्य हैं। इन्हें राजधानी दमिश्क के उत्तर में IS आतंकवादियों ने अल-कलामोउन में लड़ाई के दौरान बंदी बनाया।

संगठन ने कहा कि 4 नागरिकों को बुधवार को पलमायरा के संग्रहालय चौक पर सजा दी गई, जबकि दूसरों को पूर्व रूसी सेना के आधार पर और थियेटर में गोली मार दी गई। IS ने 8 दिसंबर को सीरियाई सशस्त्र बलों के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई शुरू कर पलमायरा पर फिर से कब्जा कर लिया।