1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. अफगानिस्तान: काबुल की शिया मस्जिद में...

अफगानिस्तान: काबुल की शिया मस्जिद में आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ाया

Edited by: Khabarindiatv.com 25 Aug 2017, 17:44:07 IST
Khabarindiatv.com

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिया मस्जिद के भीतर शुक्रवार को एक फिदायीन हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। शिया मस्जिद पर हुए इस आतंकी हमले की जानकारी अधिकारियों ने दी। काबुल पुलिस प्रवक्ता अब्दुल बशीर मुजाहिद ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने मस्जिद के भीतर खुद को उड़ा लिया। उन्होंने बताया कि कुछ लोग हताहत हुए हैं लेकिन मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने भी आतंकी हमले की पुष्टि की है। स्थानीय निवासियों ने भी बताया कि उन्होंने गोलियों की आवाज सुनी। 

हमला ऐसे समय हुआ जब कई मुस्लिम शुक्रवार की नमाज अदा कर रहे थे। इससे राजधानी में जातीय हिंसा का अंदेशा बढ़ गया है। कुछ दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने युद्धग्रस्त देश में हजारों और अमेरिकी सैनिकों की तैनाती का रास्ता साफ कर दिया था। गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नाजिब दानिश ने TOLO न्यूज को बताया कि शुरूआती जानकारी में पता लगा है कि एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया जबकि 2 या 3 अन्य आतंकी मस्जिद में घुस गए और उनके तथा पुलिस के बीच गोलीबारी हुई।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावरों के पास गोलियां कम हो गईं तो वे नमाजियों पर चाकू से हमला करने लगे। फिर से सिर उठाने की कोशिश कर रहे तालिबान ने देशभर में हमले बढ़ा दिए हैं जबकि जातीय हमलों को अंजाम देने वाला सुन्नी इस्लामिक स्टेट समूह अफगानिस्तान में अपनी पकड़ बना रहा है।