1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. रोहिंग्या शरणार्थियों का बांग्लादेश पहुंचना अभी...

रोहिंग्या शरणार्थियों का बांग्लादेश पहुंचना अभी भी जारी

म्यांमार में जारी हिंसा के कारण शनिवार को भी बड़ी संख्या में रोहिंग्या शरणार्थी बांग्लादेश पहुंचे...

Reported by: IANS 28 Oct 2017, 21:31:24 IST
IANS

ढाका: म्यांमार में जारी हिंसा के कारण शनिवार को भी बड़ी संख्या में रोहिंग्या शरणार्थी बांग्लादेश पहुंचे। इससे पहले पलायन की समस्या के समाधान के लिए दोनों देशों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर भी किए थे। 

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, आपदा प्रबंधन और राहत मंत्रालय के सचिव शाह कमाल ने कहा, ‘मैं नहीं समझता कि रोहिंग्या शरणार्थियों की समस्या समाप्त हुई है। आम तौर पर 1000 से 2000 रोहिंग्या हर रोज बांग्लादेश में प्रवेश करते हैं और यह लगातार जारी है। पलायन रुका नहीं है। हम यह भी नहीं कह सकते कि इसमें कमी आई है।’

अधिकारी के अनुसार, शुक्रवार को कम से कम 500 रोहिंग्या शरणार्थियों ने बांग्लादेश में प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि पिछले चार-पांच दिनों से लगातार हर रोज 500-700 रोहिंग्या बांग्लादेश पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा, "समझौते के बाद भी हम बांग्लादेश में प्रवेश करने वाले रोहिंग्या शरणार्थियों की संख्या में कमी नहीं देख रहे हैं।"

शुक्रवार को अपनी नवीनतम रपट में, संयुक्त राष्ट्र अंतर क्षेत्रीय समन्वय समूह ने कहा कि लगभग 605,000 रोहिंग्या शरणार्थी पिछले दो महीनों में बांग्लादेश पहुंचे, जिसमें उन 1,125 शरणार्थियों को शामिल नहीं किया गया, जो पिछले दो महीने से एक दिन पहले वहां पहुंचे थे, क्योंकि वे उस वक्त रास्ते में थे।