1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाक अदालत ने इसहाक डार के...

पाक अदालत ने इसहाक डार के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया

Edited by: India TV News Desk 15 Nov 2017, 8:48:31 IST
India TV News Desk

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार विरोधी अदालत ने पनामा पेपर्स घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में अदालत में कई सुनवाइयों में पेश ना होने के बाद वित्त मंत्री इसहाक डार के खिलाफ गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट जारी किया। आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा संपत्ति रखने के मामले में आरोपी डार भ्रष्टाचार विरोधी एजेंसी ‘राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो’ (एनएबी) द्वारा की गयी कई अदालती सुनवाइयों में पेश नहीं हुए जिसके बाद न्यायाधीश ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। (फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डालने पर बांग्लादेश में बवाल)

जवाबदेही अदालत ने साथ ही सुनवाई में पेश ना होने की मांग करने वाली इजहाक डार की याचिका खारिज कर दी। मंत्री चिकित्सीय इलाज का हवाला देते हुए पिछली तीन सुनवाइयों में पेश नहीं हुए। न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने 67 वर्षीय डार के जमानतदार अहमद अली कुद्दूसी से पूछा कि वित्त मंत्री के अदालत में कब पेश होने की उम्मीद है।

इसके जवाब में कुदूसी ने कहा कि कहा कि वह तीन से छह हफ्ते में पूरी तरह दुरूस्त हो जाएंगे और उसके बाद सुनवाई में पेश होंगे। अदालत इससे संतुष्ट नहीं हुई और उनके खिलाफ गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट जारी कर दिया।