1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. हूती विद्रोहियों ने सउदी अरब पर...

हूती विद्रोहियों ने सउदी अरब पर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, मार गिराया लड़ाकू विमान

आपको बता दें कि सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना और हूती विद्रोहियों के बीच मार्च 2015 से लड़ाई जारी है...

Edited by: Khabarindiatv.com 28 Oct 2017, 15:31:00 IST
Khabarindiatv.com

सना: यमन में हूती विद्रोहियों ने शुक्रवार की सुबह सऊदी अरब के एक गांव पर बैलिस्टिक मिसाइल दागी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मिसाइल नाजरान क्षेत्र में सीमा पर स्थित एक गांव में दागी गई, जहां इसने एक आवासीय परिसर को निशाना बनाया। इस आवासीय परिसर में रहने वाले मजदूरों में से एक के घायल होने की खबर है। यह जानकारी सऊदी गठबंधन सेना के एक अधिकारी ने दी। वहीं, हूती विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने सना के पूर्वोत्तर में सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया है।

गठबंधन सेना के अधिकारी के हवाले से सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया, 'मिसाइल रात 1:17 पर नाजरान क्षेत्र में सीमा पर स्थित एक गांव पर दागी गई थी। इसने एक आवासीय परिसर को निशाना बनाया जिसमें आग लगने से एक मजदूर मामूली रूप से घायल हो गया।' अधिकारी ने बताया कि विद्रोहियों का लक्ष्य सऊदी अरब की सुरक्षा को भेदना और नागरिकों को निशाना बनाना है। आपको बता दें कि सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना और हूती विद्रोहियों के बीच मार्च 2015 से लड़ाई जारी है। सऊदी गठबंधन जहां वर्तमान राष्ट्रपति अदराबु मंसूर हादी का समर्थन करती है वहीं हूती विद्रोही ईरान की मदद से यमन के पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह के साथ गठबंधन में लड़ रहे हैं।

वहीं, यमन के शिया हूती विद्रोहियों का कहना है कि उन्होंने सना के पूर्वोत्तर में सऊदी अरब के नेतृत्व की गठबंधन सेना का लड़ाकू विमान मार गिराया है। हूती सैन्य अधिकारियों ने कहा कि सना के नेहम जिले में शनिवार क सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल से सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना का जेट विमान को मार गिराया गया। हालांकि, हूती विद्रोहियों के इन दावों पर अभी तक सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने कोई बयान नहीं दिया है। यदि इसकी पुष्टि हो जाती है तो यह एक महीने से भी कम समय में यमन के विद्रोहियों द्वारा मार गिराया जाने वाला दूसरा लड़ाकू विमान होगा।