1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद...

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को PAK सरकार ने किया नजरबंद

Bhasha 30 Jan 2017, 23:41:04 IST
Bhasha

लाहौर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को आज रात लाहौर में नजरबंद कर दिया गया। उसके संगठन ने यह जानकारी दी है। संगठन के अनुसार पंजाब सरकार के गृह विभाग ने सईद की नजरबंदी का आदेश जारी किया और लाहौर पुलिस ने चौबुरजी स्थित जमात-उद-दावा मुख्यालय पहुंचकर इस आदेश को क्रियान्वित किया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

जमात-उद-दावा के पदाधिकारी अहमद नदीम ने फोन पर पीटीआई को बताया कि सईद मस्जिद-ए-कदसिया चौबुरजी में है और बड़ी संख्या में पुलिस बल ने जेयूडी मुख्यालय को घेर रखा है। नदीम ने कहा, पुलिस अधिकारी ने हमें बताया कि उसके पास जेयूडी प्रमुख को नजरबंद करने का आदेश है जिसे पंजाब के गृह विभाग ने जारी किया है।

पंजाब सरकार ने यह कदम उस वक्त उठाया गया है जब ट्रंप प्रशासन की ओर से आतंकवाद को लेकर कदम उठाने का दबाव बढ़ा है। अमेरिका ने इस्लामाबाद से स्पष्ट कह दिया है कि जेयूडी और सईद के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में पाकिस्तान को प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।

जेयूडी लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन है। लश्कर 2008 के मुंबई हमले सहित कई आतंकवादी घटनाओं के लिए जिम्मेदार है। संयुक्त राष्ट्र ने जून, 2014 में जेयूडी को विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था।