1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास...

काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत 8 घायल

Edited by: India TV News Desk 29 Aug 2017, 12:53:49 IST
India TV News Desk

काबुल: काबुल के मध्य में कड़ी सुरक्षा वाले अमेरिकी दूतावास के पास भीड़ वाली एक सड़क पर आज एक विस्फोट हुआ जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता नजीब दानिश ने एएफपी को बताया काबुल में मसौद सयर के समीप एक विस्फोट हुआ। हमारे पास फिलहाल और जानकारी नहीं है। (ट्रंप ने नाफ्टा रद्द करने के दिए संकेत, कहा मेक्सिको करेगा दीवार के लिए भुगतान)

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट एक बैंक के बाहर हुआ। उस समय सुरक्षा कर्मी इस सप्ताह होने वाले ईद पर्व से पहले अपना वेतन मिलने का इंतजार कर रहे थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीद मजरूह ने एएफपी को बताया काबुल अस्पताल में अब तक एक मृत व्यक्ति और आठ घायलों को लाया गया है। यह विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह करीब दस बजे उस सड़क पर हुआ जिसके किनारे बैंक और दुकानें हैं। यह सड़क अमेरिकी दूतावास के समीप मसौद सयर तक जाती है।

युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान की राजधानी में यह विस्फोट आज हुआ जबकि कुछ ही सप्ताह पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों को अनिश्चित समय तक रखे जाने की प्रतिबद्धता जाहिर की थी। मई में काबुल के राजनयिक इलाके में विस्फोटक से लदे एक ट्रक में विस्फोट से करीब 150 लोग मारे गए थे और लगभग 400 व्यक्ति घायल हो गए थे। इनमें से ज्यादातर लोग आम नागरिक थे।