1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. जापान में हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में...

जापान में हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 9 की मौत

टोक्यो: जापान के नगानो प्रांत में रविवार को हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में इसमें सवार सभी 9 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस के हवाले से कहा, जापानी सेल्फ डिफेंस फोर्स (एसडीएफ)

India TV News Desk 06 Mar 2017, 17:26:20 IST
India TV News Desk

टोक्यो: जापान के नगानो प्रांत में रविवार को हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में इसमें सवार सभी 9 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस के हवाले से कहा, जापानी सेल्फ डिफेंस फोर्स (एसडीएफ) के एक दल के साथ बचाव सेवाओं ने हेलीकॉप्टर के मलबे के आसपास से सभी पुरुष चालक दल का शव बरामद कर लिया है।

सरकारी बेल 412ईपी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल पहाड़ी में फंसे पर्वतारोहियों के बचाव के एक ड्रिल (अभ्यास) के लिए किया जा रहा था। इस दौरान रविवार को यह हाचिबुसे पहाड़ी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे पहले, सोमवार को पुलिस ने कहा था कि बचाव दल ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर से सभी 9 व्यक्तियों के शव बरामद कर लिया और इस तलाशी में रविवार को खराब मौसम की वजह से देरी हुई।

हेलीकॉप्टर ने मत्सुमोतो हवाईअड्डे से पहाड़ी में बचाव अभ्यास के लिए उड़ान भरी थी। इसमें 9 लोग सवार थे जिसमें एक पायलट, सात अग्नि शमन सैनिक और एक इंजीनियर शामिल थे। अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर की एक नियमित जांच फरवरी में की गई थी। उन्होंने कहा कि उस वक्त किसी तरह की विषमता नहीं पाई गई थी।