1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान में कम से कम 85...

पाकिस्तान में कम से कम 85 भारतीय मछुआरे जेल भेजे गए

पाकिस्तान के जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोपों में गिरफ्तार किये गये भारत के कम-से-कम 85 मछुआरों को आज जेल भेज दिया गया। पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने कल मछुआरों को गिरफ्तार किया था।

Bhasha 06 Mar 2017, 20:58:11 IST
Bhasha

कराची: पाकिस्तान के जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोपों में गिरफ्तार किये गये भारत के कम-से-कम 85 मछुआरों को आज जेल भेज दिया गया। पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने रविवार को मछुआरों को गिरफ्तार किया था। एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि मछुआरों को अरब सागर में सर क्रीक के पास पाकिस्तानी जल क्षेत्र को छोड़ने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा, ‘हमने 14 नौकाओं को भी जब्त किया है और आगे की कार्रवाई के लिए उनको डॉक्स पुलिस को सौंप दिया।’ डॉक्स थाने के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शौकत अली ने बताया कि भारतीय मछुआरों को सोमवार को एक न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें जेल भेज दिया। 

भारत में मछुआरों के संघ ने कल कहा था कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने 94 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले 27 जनवरी को समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने 60 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था और 10 नौकाओं को जब्त कर लिया था।