1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. काबुल दूतावास के बाहर हुए एक...

काबुल दूतावास के बाहर हुए एक बम विस्फोट में 5 लोगों की मौत, कई घायल

काबुल में उच्च सुरक्षा वाले राजनयिक इलाके में मंगलवार को हुए एक बम विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, और कई अन्य घायल हो गए।

Edited by: India TV News Desk 01 Nov 2017, 6:28:19 IST
India TV News Desk

काबुल: काबुल में उच्च सुरक्षा वाले राजनयिक इलाके में मंगलवार को हुए एक बम विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, और कई अन्य घायल हो गए। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। अफगान मीडिया के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय ने पुष्टि की है कि कम पांच लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 30 अन्य घायल हुए हैं। मृतकों में अधिकांश सरकारी कर्मचारी हैं। विस्फोट वजीर अकबर खान इलाके में हुआ। (OBOR में पहल के लिए चीनी राजदूत ने किया अमेरिकी भागीदारी का सहयोग)

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि उसने एक दर्जन से अधिक लोगों को सड़क पर खून से लथपथ पड़े हुए देखा, जिसमें अधिकांश नागरिक थे। पुलिस ने विस्फोट के तत्काल बाद इलाके को घेर लिया।

मई में काबुल के राजनयिक इलाके में हुए एक भारी बम विस्फोट में 150 से अधिक लोगों की मौत हो गई। अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना द्वारा 2001 में तालिबान को सत्ता से बेदखल करने के बाद अफगानिस्तान में आतंकियों द्वारा किया गया यह सबसे घातक आत्मघाती हमला था।