1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. माली के रिजॉर्ट में जिहादियों ने...

माली के रिजॉर्ट में जिहादियों ने किया हमला, दो की मौत, 30 को बनाया बंधक

India TV News Desk 19 Jun 2017, 9:53:09 IST
India TV News Desk

बमाको: माली की राजधानी बमाको में विदेशी सैलानियों के बीच लोकप्रिय एक रिजॉर्ट में संदिग्ध जिहादी अल्लाह हुअबकर बोलते हुए घुस गए और थोड़ी देर के लिए 30 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया तथा कम से कम दो लोग मारे गए हैं। करीब दो साल पहले बमाको में एक आलीशान होटल पर इसी तरह का हमला हुआ था जैसा कंगबा ले कैंपमेंट रिजॉर्ट पर हमला हुआ है। यह अशांत देश के दक्षिण में पड़ता है। (एक जुलाई से आस्ट्रेलियाई वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं भारतीय नागरिक)

सुरक्षा बलों ने बंदूकधारियों से मौके पर मोर्चा लिया और वे रविवार की शाम तक हमलावरों की तलाश में जुटे रहे जो फरार हो गए थे। आसपास के निवासियों ने गोलियों की आवाज सुनकर और हवा में धुआं देखकर हमले की रिपोर्ट की। कम से कम एक इमारत में आग लगी है। सुरक्षा मंत्री सलीफ ट्रोरे ने एएफपी को बताया, यह जिहादी हमला है। माली के विशेष बलों ने दखल दिया है। फ्रांस के आतंकवाद निरोधक बल के संयुक्त राष्ट्र के सैनिक उनकी सहायता की है।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश फिलहाल दो लोगों की मौत हुई है, जिसमें फ्रैंको गैबून शामिल हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे शव की पहचान नहीं हुई है। माली की सेना ने एक बयान में कहा कि बंधी बनाए गए कम से कम 32 लोगों को मुक्त करा लिया गया है। उन्होंने कहा कि एक हमलावर जख्मी हो गया है और उसने अपने हथियार छोड़ दिए हैं। वह विस्फोटक सामग्री से भरी बोतलें भी छोड़कर गया है। सुरक्षा मंत्रालय के मुताबिक कम से कम 14 लोग जख्मी हुए हैं जिसमें माली के और विदेशी लोग शामिल हैं।