1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. इंदौर के लड़के ने बना डाला...

इंदौर के लड़के ने बना डाला नया देश, पिता को बनाया राष्ट्रपति

Edited by: India TV News Desk 15 Nov 2017, 14:10:15 IST
India TV News Desk

हर किसी का सपना होता है कि उसका एक घर हो जहां वह अपने मन मुताबिक चीजें कर सके। जहां सभी चीजें उनके मुताबिक हो और वह अपनी मर्जी से काम कर सके। ऐसा ही कुछ एक भारतीय युवक ने भी किया लेकिन इसने कोई घर नहीं बल्कि एक ऐसी चीज बनाई जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी। इस युवक ने खुद का देश ही बना लिया। इंदौर के रहने वाले सुयश दिक्षित ने इजिप्ट और सुडान के बीच में एक ऐसी जगह देखी जिसपर दोनों ही देशों में से किसी का मालिकाना हक नहीं था। वहीं पर दिक्षित ने अपना देश बनाया है जिसका नाम 'किंगडम ऑफ दिक्षित' रखा गया है। (अपने विशेष दूत को उत्तर कोरिया भेजेगा चीन)

फेसबुक पर सुयश ने इस बात का ऐलान किया है। यहां तक की सुयश ने शुद को राजा तक घोषित कर दिया और झंडा फहराया। अब सुयश चाहते हैं कि यूएन इस इलाके को मान्यता दें। जिस इलाके का नाम दिक्षित ने "किंगडम ऑफ दिक्षित" रखा है उसका असली नाम ताविल है। खुद को राजा घोषित करते हुए सुयश ने लिखा कि 'मैंने यहां तक पहुंचने के लिए 319 किलोमीटर का सफर तय किया है। जब मैं इजिप्ट से निकला तो वहां शूट एंड साइट के ऑर्डर थे। मैं बड़ी मुश्किल से वहां से निकलकर यहां पहुंचा। यहां आने के लिए सड़क भी नहीं थी। ये इलाका पूरा रेगिस्तान से भरा है। यहां 900 स्क्वायर फीट का इलाका किसी देश का नहीं है। यहां आराम से रहा जा सकता है। मैंने यहां पौधे लगाने के लिए बीज डालकर पानी डाला है।'

सुयश ने अपने पिता को इस देश का प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और मिलिट्री हेड बनाया है। सुयश ने देश की वेबसाइट भी तैयार की है। उन्होंने कहा- मेरे देश में अभी कई पद खाली हैं। कोई भी अपलाय कर सकता है। जिसपर वो विचार करेंगे। इस देश की कुल जनसंख्या सिर्फ 1 है। इस देश की राजधानी का नाम सुयशपुर है साथ ही इस देश का राष्ट्र पशु छिपकली है।