1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. हॉन्गकॉन्ग ओपन: सिंधु, समीर सेमीफाइनल में;...

हॉन्गकॉन्ग ओपन: सिंधु, समीर सेमीफाइनल में; साइना और जयराम बाहर

IANS 26 Nov 2016, 7:24:36
IANS

हॉन्गकॉन्ग: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए योनेक्स सनराइज हॉन्गकॉन्ग ओपन में शुक्रवार का दिन मिला-जुला रहा। रियो ओलंपिक में भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली पीवी सिंधु और समीर वर्मा ने क्रमश: महिला एकल और पुरुष एकल वर्ग में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जबकि लंदन ओलंपिक-2012 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल और पुरुष खिलाड़ी अजय जयराम को क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने हॉन्गकॉन्ग कोलेजियम में हुए क्वॉर्टर फाइनल मैच में सिंगापुर की लियांग जियाओयू को 21-17, 21-23, 21-18 से हराया। यह मैच एक घंटे 19 मिनट चला। वहीं, वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीत चुकीं साइना को स्थानीय खिलाड़ी चेयुंग नगान यी ने हराया। टूर्नामेंट की गैरवरीय खिलाड़ी नगान ने पांचवीं वरीय साइना को एक घंटे 11 मिनट तक चले मुकाबले में 21-8, 18-21, 21-19 से हराया। सेमीफाइनल में सिंधु का सामना नगान से होगा।

स्पेशल खबर: करारे स्मैश लगाने वाली पी.वी. सिंधु के बारे में 10 दिलचस्प बातें

पुरुष एकल की बात करें तो समीर सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं लेकिन जयराम को हार मिली है। समीर ने क्वॉर्टर फाइनल में मलेशिया के चोंग वेई फेंग को सीधे गेमों में 21-17, 23-21 से मात दी। भारतीय खिलाड़ी ने कड़े संघर्ष के बावजूद महज 47 मिनट में मुकाबला अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। समीर को पहले गेम को जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। लेकिन दूसरे गेम में मलेशियाई खिलाड़ी ने शानदार वापसी की और बेहतरीन प्रदर्शन किया। समीर ने हार नहीं मानी और 23-21 के अंतर से जीत हासिल करते हुए गेम के साथ मैच अपने नाम किया और सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

इन्हें भी पढ़ें:

हालांकि सेमीफाइनल मुकाबला समीर के लिए आसान नहीं होगा क्योंकि उन्हें सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के जैन ओ जोर्गेंसन से भिड़ना है। जोर्गेंसन ने हॉन्गकॉन्ग के वोंग विंग की विसेंट को सीधे गेमों में 21-19,21-17 से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। जयराम को स्थानीय खिलाड़ी लोंग एंजुस ने सीधे गेमों में 21-15, 21-14 से मात दी।