1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. बैडमिंटन: सिंधु ने चीनी खिलाड़ी को...

बैडमिंटन: सिंधु ने चीनी खिलाड़ी को हरा किया चाइना ओपन पर कब्जा

Khabarindiatv.com 20 Nov 2016, 16:47:29
Khabarindiatv.com

फुझोउ: चाइना ओपन के फाइनल में रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु ने चीनी खिलाड़ी को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। चीन के फुझोउ में चल रही 7 लाख अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि वाली इस प्रतियोगिता के फाइनल में सिंधु ने चीन की सुन यू को एक घंटा 9 मिनट तक चले मुकाबले में 21-11, 17-21, 21-11 से हरा दिया। पीवी सिंधु की यह पहली सुपर सीरीज खिताबी जीत है।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

​​स्पेशल खबर: करारे स्मैश लगाने वाली पी.वी. सिंधु के बारे में 10 दिलचस्प बातें

सिंधु के लिए इस मैच की शुरुआत शानदार रही और पहले गेम में उन्होंने जल्दी ही बढ़त बना ली। इस गेम में उन्होंने अपनी चीनी प्रतिद्वंदी को कई बार गलती करने पर मजबूर किया। अंतत: सिंधु ने सिर्फ 17 मिनट में 21-11 से पहला गेम आसानी से अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ी ने सिंधु को कड़ी टक्कर दी और एक समय स्कोर 7-7 से बराबरी पर रहा। लेकिन अंत में बाजी सुन यू के नाम रही और उन्होंने 29 मिनट तक चले दूसरे गेम को 21-17 से जीत लिया।

इन्हें भी पढ़ें:

तीसरे और निर्णायक गेम में शुरुआत में भी कड़ी टक्कर देखने को मिली। सिंधू और सुन यू 6-6 के स्कोर पर बराबरी पर थी। सिंधू ने इसके बाद कुछ दमदार रिटर्न्स की बदौलत 10-6 की बढ़त बनाई। सुन यू ने सिंधू की गलतियों का फायदा उठाकर स्कोर 8-10 किया। लेकिन आगे चलकर सुन यू ने कुछ गलतियां की जिसका फायदा उठाकर सिंधू ने स्कोर 19-11 कर दिया। सिंधू ने उस समय मैच पॉइंट हासिल जब सुन यू ने रिटर्न को लंबा समझकर छोड़ दिया लेकिन यह बैक लाइन को छू गया।

सुन यू और पीवी सिंधु। (फोटो: Getty Images)

सिंधू ने इसके बाद अगला पॉइंट जीतकर गेम, मैच और खिताब अपने नाम किया। साइना नेहवाल ने 2014 में चीन ओपन का खिताब जीता था जबकि पिछले साल उपविजेता रही थी। सिंधू पिछले साल डेनमार्क ओपन में पहली बार सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी लेकिन वहां उन्हें चीन की ली शुएरूई के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

ऐक्शन में सिंधु। (फोटो: Getty Images)