1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. कबड्डी विश्व कप: आज अर्जेटीना से...

कबड्डी विश्व कप: आज अर्जेटीना से भिड़ेगा भारत

अहमदाबाद: दक्षिण कोरिया से मिली अप्रत्याशित हार के बाद अपने अगले दो मुकाबले जीतकर अच्छी लय हासिल करने वाली भारतीय टीम शनिवार को कबड्डी विश्व कप में अपने चौथे ग्रुप मुकाबले में अर्जेटीना से भिड़ेगी।

IANS 15 Oct 2016, 11:42:56 IST
IANS

अहमदाबाद: दक्षिण कोरिया से मिली अप्रत्याशित हार के बाद अपने अगले दो मुकाबले जीतकर अच्छी लय हासिल करने वाली भारतीय टीम शनिवार को कबड्डी विश्व कप में अपने चौथे ग्रुप मुकाबले में अर्जेटीना से भिड़ेगी। ग्रुप-ए के पहले मैच में कोरिया से हार के बाद भारत ने आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को बड़े अंतर से मात देकर पहला स्थान हासिल किया था, लेकिन कोरियाई टीम ने गुरुवार को रोचक मुकबाले में बांग्लादेश को मात देकर हैट्ट्रिक बनाते हुए भारत को दूसरे स्थान पर ढकेल दिया। 

कबड्डी विश्व कप की तालिका में कोरिया वर्तमान में 15 अंकों के साथ शीर्ष पर है, वहीं भारत के 11 अंक हैं। कोरियाई टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में अपराजित है।

भारतीय कप्तान अनूप कुमार अगले मैच में जीत को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "कल के मैच के लिए हमारी तैयारी अच्छी है। बीच में हमारे पास दो-तीन दिन थे। इस दौरान हमने काफी अच्छा अभ्यास किया है।"

वहीं अर्जेटीना कई बार दवाब में बिखरती दिखी है। पहले मैच में उसे कोरिया ने मात दी थी। वहीं दूसरे मैच में उसे आस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। इन दोनों मैचों में साफ पता चल रहा था कि टीम बिना तैयारी के मैदान पर उतरी है, उसके पास कोई रणनीति नहीं थी।

भारत को इसके बाद अपने आखिरी ग्रुप मैच में इंग्लैंड से भिड़ना है। इंग्लैंड की टीम भी अभी तक इस विश्व कप में कमजोर ही साबित हुई है। यह दोनों मैच भारत के लिए सेमीफाइनल की तैयारी का अच्छा मौका साबित हो सकता हो सकता है।