1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ISL: शीर्ष पर जाने के लिए...

ISL: शीर्ष पर जाने के लिए मुम्बई को हराना चाहेगा केरल

IANS 19 Nov 2016, 10:24:45
IANS

मुंबई: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में शनिवार को मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ होने वाला मुकाबला केरला ब्लास्टर्स के लिए काफी अहम होगा। मुंबई फुटबाल एरेना में होने वाले इस मुकाबले में मुंबई को हराकर केरल की टीम आईएसएल सूची में शीर्ष स्थान हासिल करने का हर प्रयास करेगी। 

केरल की टीम अगर इस मुकाबले को जीत जाती है, तो वह 18 अंकों के साथ दिल्ली को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लेगी। वर्तमान में केरल की टीम 15 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं मुंबई एक अंक आगे दूसरे स्थान पर है। 

अपने घरेलू मैदान पर मुंबई का प्रदर्शन खराब रहा है और इस कारण से उसके लिए यह चिंता का सबब है और केरल की टीम इसी का फायदा उठाना चाहेगी। 

आईएसएल इतिहास में मुंबई और केरल के बीच अब तक जितने मुकाबले हुए हैं, उनमें सिर्फ चार गोल हुए हैं। यह किन्हीं दो टीमों के बीच हुए अब तक के मुकाबलों में गोलों की सबसे कम संख्या है।

इस सीजन में केरल और मुंबई ने हालांकि, सबसे कम 8-8 गोल खाए हैं। मुंबई ने तो इस सीजन में अपने घर में सिर्फ दो गोल किए हैं। यह आईएसएल-2016 में किसी टीम का अपने घर में गोलों की सबसे कम संख्या है।

मुंबई की टीम 16 अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है। इस टीम ने अपने अंतिम छह मैचों में सिर्फ तीन गोल किए हैं। अपने घर में इस टीम ने अब तक चार मैच खेले हैं, लेकिन जीत उसे एक ही मैच में मिली है।

दूसरी ओर, केरल ने 10 मैच खेले हैं। उसने लीग में अपनी उपस्थिति को मजबूती से पेश करते हुए घर में एफसी गोवा और चेन्नयन एफसी को लगातार मैचों में हराया। इस टीम की बीते दो मैचो में जीत के नायक भारतीय खिलाड़ी सीके विनीत रहे, जो दो मैचो में अब तक तीन गोल कर चुके हैं।